Friday, April 26, 2024
Advertisement

Himachal Pradesh: कांग्रेस का बड़ा एलान, कहा- सरकार बनी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली व महिलाओं को हर माह मिलेंगे 1500 रुपये

Himachal Pradesh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि यदि राज्य में सरकार बनी तो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 08, 2022 17:29 IST
Chhattisgarh chief minister Bhupesh Baghel(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Chhattisgarh chief minister Bhupesh Baghel(File Photo)

Highlights

  • कांग्रेस ने सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा किया
  • वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा: भूपेश बघेल

Himachal Pradesh: कांग्रेस ने कहा है कि यदि हिमाचल प्रदेश में उसकी सरकार बनी तो घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और गरीब महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता दी जाएगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने सोमवार को यह घोषणा की। बघेल ने राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि इन वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा, जो जल्द ही जारी किया जाएगा।

जल्द ही जारी किया जाएगा चुनावी घोषणा पत्र

गौरतलब है कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यहां शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं। धनराशि की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वादों को पूरा करने के लिए राज्य के बजट में उपयुक्त प्रावधान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन वादों को पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा, जो जल्द ही जारी किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में संभवत: दिसंबर महीने में चुनाव होंगे।

हालही में राज्य में भाजपा ने किया था सरकार बनाने का दावा

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कुमार कश्यप ने दावा किया था कि इस साल के अंत में होने वाले चुनाव के बाद भाजपा फिर से हिमाचल प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा था कि पार्टी की राज्य इकाई में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। वहीं इससे पहले कश्यप ने दावा किया था कि इस साल के अंत में होने वाले चुनाव के बाद भाजपा फिर से हिमाचल प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement