Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मेरठ लोकसभा सीट पर सपा तीसरी बार बदल सकती है उम्मीदवार! जानिए किस नाम की हो रही है चर्चा

Lok Sabha Elections 2024 : समाजवादी पार्टी मेरठ लोकसभा सीट से तीसरी बार अपने उम्मीदवार को बदल सकती है। सूत्रों की मानें तो अब पार्टी अतुल प्रधान की जगह पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बना सकती है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 04, 2024 7:29 IST
Akhilesh yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी की घोषणा के बाद फिर उसे बदलने का सिलसिला जारी है। सूत्रों के मुताबिक इस बार सपा मेरठ सीट पर तीसरी बार प्रत्याशी बदलने जा रही है। समाजवादी पार्टी ने पहले भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया था। बाद में भानु प्रताप का टिकट काट कर उनकी जगह सपधना से पार्टी विधायक अतुल प्रधान को टिकट दिया गया। अतुल प्रधान ने बुधवार को मेरठ से नामांकन भी दाखिल कर दिया लेकिन अब कहा जा रहा है कि सपा अतुल  प्रधान की जगह पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता को लोकसभा उम्मीदवार बना सकती है।

नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। अतुल प्रधान की जगह पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी को अगर पार्टी उम्मीदवार बनाती है तो आज वे पर्चा दाखिल कर सकती हैं। इससे पहले बुधवार को अतुल प्रधान ने नामांकन दाखिल किया और कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझ पर भरोसा किया। मैं एक बार फिर जनता के बीच जाऊंगा।

हालांकि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अतुल प्रधान कलेक्ट्रेट के मेन गेट से वापस नहीं लौटकर दूसरे रास्ते से निकल गए। सपा कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट कैंपस में उनका इंतजार करते रहे। हालांकि अतुल प्रधान के इस व्यवहार से कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी नजर आई। इस बीच समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कहा अतुल प्रधान की कोर्ट में तारीख थी इसलिए नामांकन दाखिल करने के बाद वे कोर्ट में पेश होने के लिए चले गए।

बदायूं सीट पर भी सपा बदलेगी उम्मीदवार!

इससे पहले बदायूं सीट से भी शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट देने की चर्चा तेज है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में बदायूं लोकसभा क्षेत्र से शिवपाल सिंह यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाये जाने का प्रस्ताव पारित किया है। शिवपाल सिंह यादव ने इसकी पुष्टि की है। शिवपाल सिंह यादव से जब सवाल किया गया कि चर्चा चल रही है कि आदित्य यादव बदायूं से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘सम्मेलन में तो प्रस्‍ताव पारित कर दिया गया है। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं ने प्रस्‍ताव पारित कर दिया है। अब यह प्रस्ताव राष्ट्रीय नेतृत्व के पास जाएगा, राष्ट्रीय नेतृत्व की सहमति बननी चाहिए।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement