Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'ये सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं', BJP पर भड़के शिवपाल ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के चाचा और यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सत्ता में है तो घमंड में है और ये कुछ भी कर सकते हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 15, 2024 12:01 IST
Shivpal Yadav, Shivpal Yadav News, Shivpal Yadav BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव।

नई दिल्ली/बदायूं: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में बनी कमेटी द्वारा 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर रिपोर्ट राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपने पर समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने BJP पर निशाना साधा है। शिवपाल ने बीजेपी को सत्ता के घमंड में चूर बताते हुए भविष्यवाणी की कि आगामी चुनावों में INDI अलायंस की ही जीत होगी। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता वाली एक उच्च-स्तरीय समिति ने पहले कदम के तहत लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के लिए एक साथ चुनाव कराने की तथा इसके बाद 100 दिनों के भीतर एक साथ स्थानीय निकाय चुनाव कराने की गुरुवार को सिफारिश की थी।

‘ये लोग लोकतंत्र और संविधान को मानते नहीं है’

समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ‘बीजेपी की सरकार सत्ता में है तो घमंड में है और ये कुछ भी कर सकते हैं। लोकतंत्र और संविधान को मानते नहीं है। ये सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इनको हमारा I.N.D.I.A. गठबंधन और सपा ही सत्ता से हटाने का काम करेगी।’ बता दें कि उत्तर प्रदेश में INDI अलायंस के तहत कांग्रेस 80 में से 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी की 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी एवं अन्य सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पिछले चुनावों में भी सपा और बसपा के बीच गठबंधन था लेकिन फिर भी NDA ने यूपी में शानदार प्रदर्शन किया था।

विधि आयोग भी जारी कर सकता है रिपोर्ट

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंपी गई 18000 से ज्यादा पृष्ठों की रिपोर्ट में कोविंद की अगुवाई वाली समिति ने कहा कि एक साथ चुनाव कराए जाने से विकास प्रक्रिया और सामाजिक एकजुटता को बढ़ावा मिलेगा। विधि आयोग भी एक साथ चुनाव विषय पर जल्द ही अपनी रिपोर्ट जारी कर सकता है। सूत्रों ने बताया कि विधि आयोग 2029 से सरकार के सभी तीन स्तरों - लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और नगर पालिकाओं और स्थानीय निकायों - के लिए एक साथ चुनाव कराने और सदन के त्रिशंकु होने या अविश्वास प्रस्ताव जैसे मामलों में एकता सरकार के प्रावधान की सिफारिश कर सकता है। 4 राज्यों में विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement