Monday, April 29, 2024
Advertisement

उत्तराखंड: सुरंग से 17 दिनों के बाद मजदूरों के बाहर आने पर राजनेताओं ने भी जताई खुशी, जानें किसने क्या कहा

उत्तराखंड के टनल में फंसे मजदूरों के सुरक्षित रेस्क्यू ऑपरेशन पर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने खशी जाहिर की है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 28, 2023 21:57 IST
Uttarakhand, Tunnel- India TV Hindi
Image Source : PTI सिल्क्यारा टनल से मजदूरों को बाहर निकालते हुए बचाव दल

नई दिल्ली: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को 17 दिनों के बाद सफलता पूर्व रेस्क्यू कर लिया गया। सभी मजदूरों को सुरंग से निकालकर फिलहाल मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। इस ऑपरेशन की के बाद राजनेताओं ने भी खुशियां जताई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी एजेंसियों ने विशेष रूप से PMO के मार्गदर्शन में भारत के सभी एजेंसी , उत्तराखंड के सरकार और वहां की स्थानीय जनता और सब लोगों ने रात दिन मेहनत की है। उसके बाद ये सफलता मिली है। जिन लोगों की जानबची उन सभी को बहुत -बहुत शुभकामनाएं। जिन-जिन एजेंसियों और सभी इंजीनियर इसमें जो काम किया मैं उनको आभार व्यक्त करता हूं। हम टनल का ऑडिट भी करने वाले हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'देश के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि उत्तरकाशी में एक सुरंग में फंसे हमारे सभी 41 श्रमिक भाइयों को सुरक्षित और स्वस्थ बचा लिया गया है। सुरंग में इतने लंबे समय तक ऐसी चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना करने के लिए राष्ट्र उनके(श्रमिकों) साहस को सलाम करता है। उन सभी लोगों और एजेंसियों को मेरा हार्दिक आभार जिन्होंने हमारे साथी नागरिकों की जान बचाने के लिए अथक प्रयास किए हैं।'

वहीं उत्तराखंड के सीएअम  पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "इस पूरे अभियान में लगे हुए सभी कर्मचारियों, विशेषज्ञों, विज्ञानिकों, भारत संस्थाओं को मैं धन्यवाद करता हूं। पीएम मोदी लगातार मेरे संपर्क में थे और बचाव अभियान का अपडेट ले रहे थे। उन्होंने मुझे किसी भी तरह सभी को सुरक्षित बचाने की जिम्मेदारी दी। उनके समर्थन के बिना यह संभव नहीं होता। उन्होंने अभी मुझसे बात की और निर्देश दिया कि सभी का मेडिकल चेक-अप किया जाए। और उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में सुरंग हादसे में फंसे सभी श्रमिक बंधुओं के सुरक्षित बाहर निकल आने के समाचार से मुझे अत्यंत आनंद की अनुभूति हुई है।इस अभियान पर पूरे देश की निगाह लगी हुई थी। इसकी सफलता से पूरे देश ने राहत की साँस ली है। यह घड़ी सभी श्रमिक बंधुओं के परिजनों के लिए आनंद की घड़ी है। मैं उनके परिजनों को बधाई देता हूँ। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement