Friday, April 26, 2024
Advertisement

BJP ने BSP पर साधा निशाना, पूछा- NRHM घोटाला भूले तो नहीं

भाजपा ने एक पोस्‍टर टैग किया है जिसमें भूले तो नहीं सवाल के साथ लिखा गया है कि बसपा सरकार में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। दो मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) एक डिप्टी सीएमओ समेत कई लोगों की हत्‍या हुई थी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 08, 2021 17:57 IST
BJP attacks BSP over NRHM fraud during Mayawati Govt BJP ने BSP पर साधा निशाना, पूछा- NRHM घोटाला भू- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP ने BSP पर साधा निशाना, पूछा- NRHM घोटाला भूले तो नहीं

लखनऊ. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर निशाना साधा और राष्‍ट्रीय ग्रामीण स्‍वास्‍थ्‍य मिशन (NRHM) घोटाले की याद दिलाते हुए पूछा कि उसे ‘भूले तो नहीं---।’ प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा विपक्षी दलों खासकर समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस पर लगातार हमलावर है।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट किया है, ''भूले तो नहीं बसपा काल में हुआ पांच हजार करोड़ रुपये का NRHM घोटाला कितनी जिंदगियां निगल गया था।''

इसी ट्वीट में भाजपा ने एक पोस्‍टर टैग किया है जिसमें भूले तो नहीं सवाल के साथ लिखा गया है कि बसपा सरकार में पांच हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था। दो मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी (सीएमओ) एक डिप्टी सीएमओ समेत कई लोगों की हत्‍या हुई थी।

इस घोटाले का खुलासा नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में हुआ था और अभी भी केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) इसकी जांच कर रही है। उत्तर प्रदेश में 2007 से 2012 तक मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी की सरकार रही और इसी काल में एनआरएचएम घोटाला सामने आया। सीबीआई ने इस मामले की जांच में बसपा सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा समेत कई मंत्रियों, अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement