Friday, April 26, 2024
Advertisement

विकास दुबे के कानपुर वाले मकान को गिराने के बाद अब निशाने पर लखनऊ वाला घर? प्राधिकरण कर रहा छानबीन

सिर्फ विकास दुबे ही नही बल्कि लखनऊ मे स्थित उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के घर की भी जांच की जा रही है और प्राधिकरण उसके भी दस्तावेज अपने साथ लेकर चला गया है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: July 05, 2020 14:06 IST
Now Uttar Pradesh Administration is inquiring legalities of...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Now Uttar Pradesh Administration is inquiring legalities of Lucknow residence of Vikas Dubey

लखनऊ। 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे के कानपुर के अवैध मकान के को गिराने के बाद अब प्रशासन की नजर उसके लखनऊ वाले घर पर है। रविवार दिन में लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम उसके कृष्णानगर इलाके में स्थित घर पर पहुंची है और घर की नाप नपाई के बाद घर के नक्शे और बाकी चीजो की जांच की जा रही है, इसके अलावा यह भी भी जाच हो रही है कि घर कही अवैध कब्जे वाली जमीन या गलत मानचित्र पर तो नही बनाया गया है। प्राधिकरण की टीम अपने साथ जरूरी कागजात लेकर चली गई है।  

सिर्फ विकास दुबे ही नही बल्कि लखनऊ मे स्थित उसके भाई दीप प्रकाश दुबे के घर की भी जांच की जा रही है और प्राधिकरण उसके भी दस्तावेज अपने साथ लेकर चला गया है।

कानपुर जिला मुख्यालय से लगभग 45 किलोमीटर दूर बिकरू गांव में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत आठ पुलिसकर्मियों के मारे जाने के बाद प्रशासन ने शनिवार को कुख्यात अपराधी विकास दुबे के किलेनुमा घर को ढहा दिया। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को विकास दुबे के बिकरू स्थित घर को जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया। इस दौरान वहां खड़े वाहनों को भी नष्ट कर दिया गया। इस मौके पर वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे।

पुलिस द्वारा विकास दुबे का घर गिराये जाने की बाबत सवाल पूछे जाने पर कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बताया, ''गांव के लोगों का कहना था कि दुबे ने दबंगई और गुंडागर्दी से लोगों की जमीन पर कब्जा किया था और लोगों से जबरन वसूली कर घर बनाया था। गांव में यह अपराध का गढ़ था, गांव वालो में उसके प्रति बहुत गुस्सा था।'' उन्होंने बताया कि दुबे के परिवार वालों पर गांव के नाराज लोगों ने हमला भी किया था लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण कोई हादसा नहीं हुआ।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement