Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP: दरोगा को चालान काटना पड़ गया महंगा, लाइनमैन ने काटी पुलिस चौकी की बिजली

UP: लाइनमैन पिंकी की मानें तो हरदासपुर पुलिस चौकी में बिजली का कनेक्शन ही नहीं है। इस चौकी में अवैध कटिया डालकर बिजली चलाई जा रही थी। जिस वजह से उसने यह लाइन काटी है।

Sudhanshu Gaur Written by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 12, 2022 15:28 IST
The inspector cut the lineman's challan, he cut the electricity of the post- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV The inspector cut the lineman's challan, he cut the electricity of the post

Highlights

  • चौकी इंचार्ज मोदी सिंह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे
  • लाइनमैन पिंकी के पास नहीं थे बाइक के कागज
  • अवैध कटिया से जगमगा रही थी पुलिस चौकी

UP: उत्तर प्रदेश में अजब-गजब होता ही रहता है। यहां अगर अनोखे किस्से न सुनने में आएं तो थोड़ा अधूरा सा लगता है। इस बार एक अनोखा कारनामा हुआ यूपी के ही बरेली जिले में। यहां वाहन चेकिंग के दौरान एक पुलिस वाले ने एक बिजली विभाग के कर्मचारी का चालान काट दिया तो गुस्से में आकर उसने पुलिस चौकी की बिजली ही काट दी। पुलिस वालों के लाख मनुहार के बावजूद बिजली विभाग का कर्मचारी अपने इरादे से नहीं डिगा और बिजली काटकर ही दम लिया।

क्यों कटा लाइनमैन पिंकी का चालान

मामला बरेली जिले के सिरौली थाना क्षेत्र की हरदासपुर पुलिस चौकी का है। यहां चौकी इंचार्ज मोदी सिंह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे कि इसी दौरान बरसेर सब स्टेशन के लाइनमैन भगवान स्वरूप उर्फ पिंकी बाइक से आ रहा था. जानकारी के अनुसार, दरोगा मोदी सिंह ने लाइनमैन को रोक लिया और बाइक के कागज दिखने को कहा। लाइनमैन ने पुलिसकर्मी कहा कि, "इस वक़्त तो कागज नहीं हैं। कुछ देर बाद घर से लेकर दिखा दूंगा।" लेकिन लाइनमैन पिंकी की इस बात से दरोगा मोदी सिंह सहमत न हुए और उन्होंने पिंकी का चालान काट दिया। जिसके बाद लाइनमैन पिंकी सिंह ने अपने अन्य साथियों को बुलाकर पुलिस चौकी की बिजली लाइन ही काट दी। 

अवैध कटिया से जगमगा रही थी पुलिस चौकी 

लाइनमैन पिंकी की मानें तो हरदासपुर पुलिस चौकी में बिजली का कनेक्शन ही नहीं है। इस चौकी में अवैध कटिया डालकर बिजली चलाई जा रही थी। जिस वजह से उसने यह लाइन काटी है। बिजली विभाग का अवैध कटिया हटाने का अभियान का चल रहा है और उसने इसी अभियान के तहत पुलिस चौकी की बिजली काटी है। 

बिना कागज के बाइक चला रहा था लाइनमैन 

वहीं इस मामले में पुलिस ने भी अपना पक्ष रखा है। सिरौली थाने में तैनात दरोगा मोदी सिंह ने मीडिया को अनौपचारिक रूप से बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. सभी वाहन चालकों की चेकिंग की जा रही थी. लाइनमैन पिंकी के पास बाइक के कागज नहीं थे, इसलिए उसका चालान काटा गया. वहीं जब अवैध बिजली कनेक्शन को लेकर उनसे पूछा गया तो वह कोई जवाब न दे सके। 

चीफ इंजीनियर ने क्या कहा

इस पूरे मामले में बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर संजय जैन ने बताया कि, एक पुलिस चौकी की बिजली काटने का मामला उनके संज्ञान में आया है जिसकी जांच कराई जाएगी और पता लगाया जाएगा कि आखिर क्यों बिजली काटी गई। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement