UP News: नूपूर शर्मा केस में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी, नदीम का साथी सैफुल्लाह गिरफ्तार

UP News: हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Deepak Vyas Updated on: August 14, 2022 13:06 IST
Saifullah arrested by UP ATS- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Saifullah arrested by UP ATS

Highlights

  • नदीम के साथी सैफुल्लाह को कानपुर से गिरफ्तार किया गया
  • कई और साथियों के साजिश में होने की संभावना से इंकार नहीं
  • वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है, ऐसी 50 आईडी बनाकर दी

UP News: नूपूर शर्मा केस में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। नदीम का साथी सैफुल्लाह कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। सैफुल्लाह ने ही कई आ​तंकियों की वर्चुअल आईडी बनाई थी। इनके साथी भी हो सकते हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि इनके और साथी हों। इस बात की गुंजाइश है इसलिए अभी यूपी एटीएस इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है। हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है।  उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी। हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने इससे पहले शुक्रवार को सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े एक कथित आतंकवादी नदीम को गिरफ्तार किया था।  एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने एक बयान में बताया था कि सहारनपुर जिले में गंगोह थाना क्षेत्र के कुंडा कला गांव के 25 वर्षीय मोहम्मद नदीम गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कबूल किया है कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकी ने नूपुर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था।

फिदा​यीन हमले की तैयारी कर रहा था नदीम

बता दें कि नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार का बम बनाने का ट्रेनिंग मैन्युअल बरामद किया था। उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में यूएपीए समेत सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया। नदीम नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। उनके मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद नदीम के पास से बरामद मोबाइल फोन की शुरुआती जांच में पुलिस को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से चैट और वॉइस मैसेज भी मिले।

पहले भी हो चुकी हैं कई खौफनाक वारदातें

बता दें कि बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा हजरत पैगंबर पर कथित विवादित टिप्पणी के बाद सुर्खियों में आई थीं। देश के कई हिस्सों से नूपुर शर्मा का समर्थन करने की वजह से लोगों पर हमले की खबर सामने आई है। उदयपुर का कन्हैयालाल हत्याकांड और अमरावती का उमेश कोल्हे हत्याकांड कई दिनों तक अखबारों की सुर्खियां बना था। वहीं, नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से सीमा पार कर आया एक पाकिस्तानी शख्स भी बीएसएफ के हतथे चढ़ा था। 

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022