Monday, April 29, 2024
Advertisement

गर्मी के लिए बेस्ट है ये होममेड सीरम, खिली-खिली और खूबसूरत त्वचा की करता है देखभाल

Serum For Summer: गर्मियों में त्वचा की देखभाल करने की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। चिपचिपा मौसम और उस पर तेज धूप त्वचा में जलन, टैनिंग और कई समस्याएं पैदा करता है। इसलिए रोजाना सीरम लगाकर त्वचा की हीलिंग जरूर कर लें।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: April 03, 2024 13:13 IST
गर्मियों के लिए सीरम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गर्मियों के लिए सीरम

गर्मी में तेज धूप के कारण त्वचा पर कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं। हानिकारक यूवी रेज से कितनी भी कोशिश करो स्किन पर असर पड़ता ही है। इसलिए गर्मियों में त्वचा की ज्यादा देखभाल करने की जरूरत होती है। जिससे बिना डैमेज के असर को कम किया जा सके और त्वचा को हील किया जा सके। इसके लिए त्वचा पर रोजाना सीरम जरूर लगाएं। आप मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना नहीं चाहते हैं तो घर में भी आसानी से फेस सीरम बना सकते हैं। आज हम आपको गर्मी में लगाने वाला सबसे बेहतरीन फेस सीरम बनाना बता रहे हैं। जिससे आपकी त्वचा एकदम खिली-खिली और फ्रेश रहेगी।

गर्मी में त्वचा के लिए सीरम

एलोवेरा से कैसे बनाएं फेस सीरम- एलोवेरा में बादाम का तेल मिलाकर आप एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर सीरम बना सकते हैं। इसके लिए 1 बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल, 5 बूंद बादाम का तेल डालकर मिला लें। इसके ऊपर 3 चम्मच गुलाबजल मिक्स करें और 2 बूंद ग्लीसरीन की डालें। सारी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके किसी बोलक में भरकर रख लें। आप इस सीरम को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। एक बार बने हुए सीरम को आप 15 दिन तक लगा सकते हैं।  

खीरा से बनाएं गर्मियों के लिए सीरम- एलोवेरा जेल के साथ खीरा का रस मिलाकर भी गर्मियों के लिए जेल तैयार किया जा सकता है। इसके लिए आपको 2 चम्मच एलोवेरा जेल लेना है। एक खीरे का रस निकालकर मिला दें। सीरम बनाने के लिए 5 बूंद ऑलिव ऑयल डाल कर मिलाएं और 5 बूंद लैवेंडर ऑयल मिक्स कर लें। सारी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। अब इसे आप रात में सोने से पहले चेहरे पर अच्छी तरह अप्लाई करें। इस नेचुरल सीरम से चेहरे पर ग्लो आएगा और गर्मियों में स्किन हाइड्रेट रहेगी।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement