Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Teddy Day 2024: टेडी बियर पहुंचाएगा पार्टनर तक दिल की बात, जान लें रंग के हिसाब से टेडी देने का क्या है मतलब

Teddy Day 2024: अगर दिल की बात जुबां पर लाने में मुश्किल हो रही है तो ये काम एक क्यूट सा टेडी बियर कर सकता है। वैलेंटाइन डे से पहले अपने प्यार का इजहार करना है तो टेडी डे पर गिफ्ट कर दें एक खूबसूरत सा टेडी बियर। जिसे देखते ही आपकी फीलिंग समझ आ जाएंगी।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Updated on: February 09, 2024 13:40 IST
Teddy Day- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK टेडी डे

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। पहले रोज डे फिर प्रपोज डे, आज चॉकलेट डे और 10 फरवरी को टेडी डे माना जाता है। टेडी डे पर आप अपने किसी खास को खूबसूरत सा टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं। सॉफ्ट और प्यारा सा टेडी बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी का दिल जीत लेता है। टेजी बियर को देखते ही चेहरे पर खुशी आ जाती है। इस टेडी डे पर आप अपने लव पार्टनर को टेडी गिफ्ट कर सकते हैं। लड़कियो को टेडी बहुत पसंद आता है। गर्लफ्रेंड को इंप्रेस करना हो या क्रश को प्यार एक्सप्रेस करना हो तो टेडी बियर तोहफे में दे दें। हालांकि कौन से रंग का टेडी बियर दे रहे हैं और उसके क्या मतलब हो सकते हैं ये जानकर ही गिफ्ट करें।

एक खूबसूरत सा टेडी बियर आपके प्यार के प्रस्ताव को आगे ले जा सकता है। अलग-अलग रंग के टेडी बियर के अलग मीनिंग हैं। कोई दोस्ती का प्रतीक है तो कोई प्यार का। अगर आप अपने पार्टनर को टेडी बियर गिफ्ट करने का प्लान कर रहे हैं तो पहले ये जान लें कि कौन सा टेडी बियर आपके दिल की बात को उनतक पहुंचाएगा।

लाल रंग का टेडी बियर- अगर आप किसी को रेड कलर वाला टेडी बियर देते हैं जो साथ में दिल पकड़े हुए है तो इसका मतलब है कि आप टेडी देने वाले शख्स को आई लव यू कह रहे हैं। लाल रंग का ऐसा टेडी बियर प्यार का प्रतीक माना जाता है। टेडी के साथ चॉकलेट भी मिली है तो समझ लें हमेशा के लिए रिश्ता जोड़ना चाहते हैं।

गुलाबी रंग के टेडी बियर- अगर आप किसी को पिंक कलर का टेडी बियर गिफ्ट कर रहे हैं तो ये दोस्ती का प्रतीक है। यानि कोई आपकी ओर अट्रैक्ट हो रहा है और आपसे दोस्ती करना चाहता है। अगर टेडी ने कोई लेटर पकड़ा है तो समझ लें कि वो अपने रिश्ते को प्यार में बदलना चाहता है और आपकी जरूरत महसूस करता है।

ब्राउन और पीले रंग के टेडी बियर- अगर आपको कोई ब्राउन या गहरे पीले रंग का टेडी बियर गिफ्ट कर रहा है और उसके साथ एक लव लेटर भी है तो इसका मतलब है कि आपका प्रेमी आपको याद कर रहा है। सिर्फ पीले रंग का टेडी गिफ्ट कर रहा है तो ये गहरी दोस्ती का प्रतीक है।

टेडी गिफ्ट ऑप्शन- टेडी डे पर आप इनमें से कोई भी टेडी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं। मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक टेडी गिफ्ट मिल जाएंगे। जिसमें टेडी के साथ चॉकलेट, गिफ्ट हैंपर या फिर अलग-अलग शेप के टेडी मिल जाएंगे। आप चाहें तो टेडी बियर शेप के की-चेन गिफ्ट कर सकते हैं। किसो को टेडी बियर पेंडेंट या ब्रेसलेट भी दे सकते हैं। 

Valentine's Day पर अपने रिश्ते को बनाएं मजबूत, इन 5 बातों से अटूट हो जाएगी प्यार की डोर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement