Friday, May 03, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Panchyat Election: नीमच में सरपंच का चुनाव जीतने के लिए पहले वोटरों को पैसे बांटे, जब हार गए तो धमकाकर वसूल भी लिए

Madhya Pradesh Panchyat Election: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में एक सरपंच पद के प्रत्याशी ने लोगों को लुभाने के लिए पहले रुपए बांटे और चुनाव हारने के बाद धमकी देकर बांटे गये रुपए उनसे वापस वसूल लिए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Updated on: July 13, 2022 18:30 IST
Panchyat Election- India TV Hindi
Panchyat Election

Highlights

  • प्रत्याशी के खिलाफ हार के बाद लोगों को धमकाकर बांटे गए रुपए वसूले
  • पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है
  • वीडियो नीमच जिले के मनासा तहसील की पंचायत देवरान का है

Madhya Pradesh Panchyat Election: मध्यप्रदेश के नीमच में अभी हाल ही में पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए मतदान हुए। ऐसे में एक प्रत्याशी ने सरपंच पद का चुनाव जीतने के लिए वोटरों को पहले पैसे बांटे फिर जब वह चुनाव हार गया तो बांटे हुए पासे उसने धमका कर वसूल लिए। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ASP सुंदर सिंह कनेश ने बताया कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। उन्होंने बताया कि यह वीडियो नीमच जिले के मनासा तहसील की पंचायत देवरान का है, जहां राजू दायमा नामक व्यक्ति चश्मे के चुनाव चिह्न पर सरपंच का चुनाव लड़ा था। चुनाव नतीजे आने के बाद दायमा चुनाव हार गया। ASP ने बताया कि वायरल हुए इस वीडियो में कुछ लोग डरा-धमकाकर रुपए की वसूली करते दिखाई दे रहे हैं, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। 

पुलिस ने किया मामला दर्ज

ASP सुंदर सिंह कनेश ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने रामपुरा थाने में आरोपी राजू दायमा और उसके साथी कन्हैया उर्फ कान्हा बंजारा के खिलाफ IPC की धारा 323, 294, 506 के तहत मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि वहीं इस मामले में रुपए बांटने और धमकाकर वापस उगाने को लेकर पुलिस जांच के बाद धाराएं बढ़ाएगी। 

मामले में चुनाव आयोग और पुलिस करे सख्त कार्रवाई

इसी बीच, वरिष्ठ अधिवक्ता महेश पाटीदार ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में इतने बड़े पैमाने पर धांधली होती है, इसका पता इस वीडियो से साफ तौर पर चलता है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो में सरपंच पद के उम्मीदवार दायमा के लोग गांव में वोट के लिए बांटे गए रुपए वापस वसूलते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद प्रत्याशी के लोग किस तरह ग्रामीणों को डरा रहे हैं और उन्होंने बांटे गए रुपयों में से डरा-धमकाकर करीब चार लाख रुपये वापस वसूल लिये। उन्होंने कहा कि इस मामले में चुनाव आयोग और पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement