Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देश को दहलाने की साजिश का भंडाफोड़, कार से बरामद हुईं भारतीय सेना की 40 नकली लड़ाकू वर्दी, दिल्ली-राजस्थान से निकला लिंक

अहमदनगर के जामखेड रोड पर तलाशी के दौरान एक व्यक्ति को इनोवा कार के साथ पकड़ा गया। कार की तलाशी लेने पर उसमें सेना की 40 वर्दी मिलीं। लाइसेंस मांगने पर इस शख्स ने कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Rituraj Tripathi Published on: February 04, 2024 17:41 IST
fake combat uniforms of Indian Army- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कार से बरामद हुईं नकली वर्दी

अहमदनगर: देश को दहलाने की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना की 40 नकली लड़ाकू वर्दी को बरामद किया गया है और आरोपी को पकड़ लिया गया है। पकड़े गए संदिग्ध की पहचान सुरेश प्रीतमदास खत्री के रूप में हुई है, वह नाशिक का रहने वाला है और उसकी उम्र 49 साल है। मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर से सामने आया है।

क्या है पूरा मामला?

भारतीय सेना की नकली लड़ाकू वर्दी बनाकर खुले बाजार में बेचने वाले नासिक के आरोपी को जेल हो गई है। इस ऑपरेशन को भिंगार कैंप पुलिस स्टेशन और साउथ कमांड मिलिट्री इंटेलिजेंस, पुणे ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

दरअसल अहमदनगर के जामखेड रोड पर तलाशी के दौरान एक व्यक्ति को इनोवा कार के पास खड़ा देखा गया और उसकी गतिविधियां संदिग्ध होने पर टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। इस शख्स की पहचान सुरेश प्रीतमदास खत्री के रूप में हुई। उसके पास मौजूद इनोवा कार की तलाशी के दौरान सेना की 40 वर्दी मिलीं। 

इन वर्दी के बारे में पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह सेना के अधिकारियों की नई लड़ाकू वर्दी बेचने के लिए लाया था। जब उससे सैन्य वर्दी बेचने का लाइसेंस मांगा गया तो उसने कहा कि उसके पास कोई लाइसेंस नहीं है और आरोपी के पास से सेना की 40 नकली नई लड़ाकू वर्दी मिलीं। उसके खिलाफ जीआर के अनुसार भिंगार कैंप पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 

भिंगार कैंप पुलिस स्टेशन द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है। जांच से पता चला है कि नए लड़ाकू पैटर्न की वर्दी की अवैध बिक्री का एक बड़ा रैकेट खुले बाजार में चलाया जा रहा है। इसमें नई दिल्ली और राजस्थान के लोगों की संभावित संलिप्तता है।

ये भी पढ़ें: 

चंडीगढ़: मेयर चुनाव में धांधली के आरोप को लेकर AAP नेताओं ने BJP के खिलाफ किया प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया 

लखनऊ: मलिहाबाद में 3 लोगों की हत्या के आरोपी लल्लन खान और फराज गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement