Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के पालघर में 2 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, उपचार कराने आई एक महिला भी संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब आम लोगों के साथ ही कोरोना वायरस डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी अपनी चपेट में लेता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 20, 2020 13:57 IST
Palghar maharashtra Latest news update hindi- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in Palghar Maharashtra

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब आम लोगों के साथ ही कोरोना वायरस डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी अपनी चपेट में लेता जा रहा है। खबर है कि महाराष्ट्र के पालघर के डहानू तालुका में कासा हॉस्पिटल में काम कर रहे 2 डॉक्टर कोरोना के शिकार हुए हैं। दोनो की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इन डॉक्टर के संपर्क में आये 150 स्टाफ का भी टेस्ट किया गया था। लेकिन उनमे से 149 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन 1 अन्य महिला जो उस हॉस्पिटल में उपचार के लिए आई थी उसका  भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधु की लोगो पीट पीटकर हत्या कर दी

दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, हालांकि अब इस वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ने लगी है लेकिन वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक सोमवार सुबह तक देशभर में कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 17,265 दर्ज किए गए हैं जबकि 2547 लोग ठीक हो चुके हैं। लेकिन इस वायरस की वजह से 543 लोगों की जान भी गई है।

योगी आदित्यनाथ ने उद्धव को किया फोन, पालघर में संतों के हत्यारों पर कठोर कार्रवाई का किया आग्रह

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के 6 राज्य ऐसे हैं जहां पर कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा फैला है और देश में कुल कोरोना वायरस मामलों के 71 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन 6 राज्यों के ही हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं जहां पर अबतक 4203 लोग संक्रमित हो चुके हैं, महाराष्ट्र के बाद दूसरा नंबर दिल्ली का है जहां पर 2003 मामले सामने आ चुके हैं, तीसरे नंबर पर 1743 मामलों के साथ गुजरात, फिर 1478 मामलों के साथ राजस्थान, 1477 मामलों के साथ तमिलनाडू और 1407 मामलों के साथ मध्य प्रदेश है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement