Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह से मिले राज ठाकरे, फायर ब्रांड नेता के NDA में आने की अटकलें

एनडीए में राज ठाकरे आयेंगे तो उद्धव ठाकरे को करारा जवाब देने एक फायर ब्रांड नेता मिलेगा जो ठाकरे परिवार का ही है। दोनों के ही वोट बैंक हार्ड कोर मराठी मानुष हैं।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 19, 2024 13:43 IST
Lok Sabha Election 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखें सामने आ चुकी हैं। सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों को जोर देने में लगे हुए हैं। इस बीच चुनाव से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। ये मुलाकात तकरीबन 30 मिनट तक चली। माना जा रहा है कि राज ठाकरे भी जल्द ही एनडीए के साथ आने की तैयारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि 48 लोकसभा सीट के साथ महाराष्ट्र देश में दूसरा सबसे ज्यादा सीटों वाला राज्य है। 

2 सीटें मांग रही MNS

राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना महाराष्ट्र में 2 लोकसभा सीटों की डिमांड कर रही है। इनमें से एक सीट दक्षिण मुंबई और एक मुंबई बाहर की जो गठबंधन में ऐडजस्ट हो सके मांगी गई है। माना जा रहा है कि एमएनएस को एनडीए में उनके पार्टी के चुनाव चीन्ह रेल इंजन पर दक्षिण मुंबई की एक सीट मिल सकती है। राज ठाकरे और अमित शाह की मुलाकात के बाद इस फॉर्मूले का ऐलान हो सकता है। 

राज ठाकरे के एनडीए में आने का फायदा?

एनडीए में राज ठाकरे आयेंगे तो उद्धव ठाकरे को करारा जवाब देने एक फायर ब्रांड नेता मिलेगा जो ठाकरे परिवार का ही है। दोनों के ही वोट बैंक हार्ड कोर मराठी मानुष हैं। माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे की शिवसेना को लोगों से उतना सपोर्ट नहीं मिल रहा जितनी बीजेपी को उम्मीद थी। राज ठाकरे की पार्टी का प्रभाव मुंबई थाने कोंकण, पुणे, नासिक जैसे इलाको में है जहां एनडीए को फायदा हो सकता है।

महाराष्ट्र में कब होंगे चुनाव?

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में पहले, दूसरे, तीसरे , चौथे  और पांचवें चरण में इलेक्शन होगा। इसमें पहले चरण में 19 अप्रैल को 5 सीट पर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 8 सीटों पर, तीसरे चरण में 7 मई को 11 सीटों पर, चौथे चरण में 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण में 20 मई को 13 सीटों पर चुनाव चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें- Maharashtra Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में कब-कब हैं चुनाव? इलेक्शन कमीशन ने की घोषणा


MVA उम्मीदवारों की लिस्ट कब होगी जारी? नाना पटोले ने दी जानकारी, सांगली से विशाल पाटिल होंगे प्रत्याशी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement