Monday, April 29, 2024
Advertisement

हनुमान जयंती के मौके पर भावुक हुईं नवनीत राणा, बीते साल जेल में बिताए 14 दिनों को किया जिक्र

नवनीत राणा भाषण देते हुए तब भावुक हो गईं जब उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि उनके बच्चे पूछते थे कि आखिर किस जुर्म में आपको जेल जाना पड़ा? नवनीत राणा ने कहा कि अब इस साल कोई भी हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए जेल नहीं जाएगा।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Shashi Rai Updated on: April 06, 2023 15:05 IST
सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा

Hanuman Jayanti: महाराष्ट्र के अमरावती शहर में अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने आज 11000 लोगों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया।। पठन कार्यक्रम के बाद मंच से बोलते हुए नवनीत राणा ने एक साल पहले मुंबई में हुई गिरफ्तारी और 14 दिन के जेल प्रवास में हुई परेशानियों का जिक्र किया। नवनीत राणा भाषण देते हुए तब भावुक हो गईं जब उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि उनके बच्चे पूछते थे कि आखिर किस जुर्म में आपको जेल जाना पड़ा। नवनीत राणा ने कहा कि अब इस साल कोई भी हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए जेल नहीं जाएगा।

इतने लोगों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा 

हनुमान चालीसा पाठ की शुरुआत सवेरे 9 बजे से हुई और दोपहर 12.30 बजे तक चली। बाद में हनुमान जी की आरती के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया । पठन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमरावती जिले के 5000 हनुमान मंदिरों के मंडलों ने रजिस्ट्रेशन किया था। हर मंडल से अधिकतम 20 लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते थे। 

पिछले साल राजद्रोह का दर्ज हुआ था केस

पिछले साल हनुमान जयंती के मौके पर ही राणा दंपति सुर्खियों में आये थे। तब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार थी और राणा दंपति द्वारा मुंबई पहुंच कर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था। नवनीत राणा और रवि राणा मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए अमरावती से मुंबई पहुंच गए जिसके बाद पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ़्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement