Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Pune Heavy Rain: पुणे में बारिश ने 140 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, आज रात से कल सुबह तक भारी बरसात का अलर्ट जारी

Pune Heavy Rain: पुणे में बारिश ने काफी कहर बरपाया है। लोगों के घर डूब गए हैं। सड़कों पर कीचड़ और गाड़ियां बिखरी पड़ी हैं। यातायात प्रभावित हुआ है और लोग डरे हुए भी हैं। यहां के लोगों को सलाह दी जाती है कि वह आज यानी 18 अक्टूबर की रात को बाहर निकलने से बचें क्योंकि भारी बारिश का अलर्ट जारी किया जा चुका है।

Reported By : JP Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: October 18, 2022 14:47 IST
Pune Heavy Rain- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pune Heavy Rain

Highlights

  • पुणे में बारिश ने 140 साल का रिकॉर्ड तोड़ा
  • कई घरों में पानी भर गया और घर के कई निचले तल पानी में डूब गए
  • आज रात से कल सुबह तक भारी बरसात का अलर्ट जारी

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पुणे में इस बार बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस बार यहां जो बारिश हुई है, वैसी बारिश 140 सालों में नहीं हुई। पुणे में अक्टूबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में इतनी बारिश पिछली 3 पीढ़ियों ने कभी नहीं देखी। कई घरों में पानी भर गया और घर के कई निचले तल पानी में डूब गए। कई गाड़ियां तो पानी में बहते हुए दूर तक चली गईं। जिलाधिकारी कार्यालय की तरफ से आज 18 अक्टूबर की रात से 19 अक्टूबर की सुबह तक तेज बरसात का अलर्ट जारी किया गया है और निचले इलाकों में रहने वालों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

पुणे में इस अक्टूबर महीने में ये चौथी बार है कि इतनी तेज बरसात हुई है और चाकन, डेक्कन,चौक, शनिवार वाडा, बर्वे रोड, कात्रज, शिवाजी नगर, स्वारगेट, बुधवार पेठ, रविवार पैठ, विमान नगर, कोथरुड, हिंजेवाड़ी, खड़क वासला, येरवडा इलाको में जलजमाव से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बरसात सुबह से रुकी हुई है लेकिन जगह-जगह कीचड़ भरा है और गाड़िया इधर-उधर पड़ी हुई हैं। कई सड़कों पर ट्रैफिक जाम लगा है।

कब से हो रही थी बारिश

पुणे में देर रात से हो रही तेज बारिश ने कहर बरपा रखा है। सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। बारिश ने जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। जलभराव में फंसे 12 लोगों को फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू किया है। सड़कों पर पानी का बहाव इतना तेज था कि स्कूटर तक बहने लगे। सोशल मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

गाड़ियों की आवाजाही ठप 

पुणे के आलंदी रोड पर इतना पानी भरा है की गाड़ियों की आवाजाही ठप हो गई है। लुल्ला नगर बिबवेवाडी रोड पानी काफी भर गया है और इस पानी में तेज लहरें भी उठ रही हैं। यहां पानी की रफ्तार इतनी तेज है कि स्कूटर को भी संभाल पाना मुश्किल हो रहा है। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें स्कूटर सवार सड़क पर पानी की तेज लहरों के बीच अपने स्कूटर को संभालने की कोशिश कर रही है। स्कूटर चालक को स्कूटर को पानी के बहाव के बीच रोकने में मुश्किल हो रही है । उधर, मौसम विभाग ने आज भी शहर में तेज बारिश की आशंका जताई है। 

शहर के कई इलाकों में जलभराव

कल देर शाम को जब रणजी शहर क्षेत्र में भारी बारिश हुई तो दमकल के कंट्रोल रूम में पानी रिसने व अन्य घटना की सूचना मिली। आज सुबह 4 बजे येवलेवाड़ी श्मशान के पास  जलभराव और कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना मिली। विशेष रूप से मंगलवार पेठ के पास भारी जलभराव के कारण एक परिवार पानी में फंस गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement