Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव से पहले नाराज होकर छोड़ी थी बीजेपी

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष सहित अजमेर दरगाह कमेटी चेयरमैन पद पर रह चुके अमीन पठान को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके साथ ही कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Sudhanshu Gaur Published on: March 17, 2024 19:22 IST
Rajasthan, Congress - India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार

कोटा: भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अमीन पठान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस प्रदेश महासचिव को फार्म हाउस पर कार्रवाई करने आई वन विभाग की टीम के साथ गाली-गलौज करने और राजकार्य में बाधा डालने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी कोटा पुलिस ने की है।

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

पुलिस ने अमीन पठान को शाम 5 बजे कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि अमीन पठान ने बीजेपी से टिकट ना मिलने के बाद अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी। बता दें कि अमीन और उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा शनिवार को दर्ज हुआ था। पुलिस के अनुसार वन विभाग के रेंजर संजय नागर ने शिकायत दी थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

शनिवार को कार्रवाई करने पहुंचा था वन विभाग

शिकायत में आरोप लगाया गया था कि शनिवार को वन विभाग की टीम राजस्व विभाग, यूआईटी और पुलिस के साथ अनंतपुरा गांव में सीमांकन करने गए थे। जहां पर अमीन पठान का वन विभाग की जमीन पर फॉर्म हाउस बना हुआ है। इस फॉर्म हाउस का भी सर्वे किया और लाल निशान लगा दिए। यहां सीमाकंन के बाद पत्थरगढ़ी करनी थी। इस दौरान टीम अपना काम कर रही थी कि तभी अमीन पठान और उनकी पत्नी रजिया पठान आए। उनके साथ दस पंद्रह लोग भी थे। आते ही उन्होंने गाली गलौज करना शुरू कर दिया। विरोध किया तो हाथापाई की कोशिश की।

समर्थकों का हुजूम उमड़ा

वहीं आज जब कोटा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तब उसके घर के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। इसके साथ ही कोर्ट में पेशी के दौरान भी न्यायालय परिसर के बाहर उसके समर्थक जमा हो गए। कोर्ट में पेशी के दौरान अमीन की जमानत याचिका ख़ारिज करते हुए कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में सोमवार को नियमति सुनवाई के बाद आगे का फैसला सुनाया जायेगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement