Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राजस्थान: दौसा में हाईवे से रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, चार की मौत, 27 लोग घायल

राजस्थान के दौसा जिले में देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। दरअसल दौसा कलेक्ट्रेट से कुछ दूरी पर एक बस अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिर गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Amar Deep Updated on: November 06, 2023 8:30 IST
दौसा सड़क हादसे में चार लोगों की मौत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दौसा सड़क हादसे में चार लोगों की मौत।

दौसा : जिले में कलेक्ट्रेट से कुछ ही दूरी पर एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां हाइवे पर जा रही एक स्लीपर कोच की बस अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर गिर गई। बताया जा रहा है कि यह बस करीब 40 फीट की ऊंचाई से खाई में गिरी है। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं बस में सवार लोगों की कुल संख्या 31 बताई जा रही है। इनमें से 27 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल सात लोगों को जयपुर रेफर कर दिया गया है। 

रात सवा दो बजे हुआ हादसा

बता दें कि दौसा कलक्ट्रेट से 300 मीटर दूर हाईवे 21 पर बने आरओबी की दीवार तोड़कर एक निजी कोच बस करीब 2.15 बजे रेलवे ट्रैक पर गिर गई। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही दौसा प्रशासन में हड़कम्च मच गया। इसके बाद ट्रैक आरओबी के पास रास्ता नहीं होने से बचाव व राहत कार्य में परेशानी के दौर से गुजरना पड़ा। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद बस में फंसे लोगों को किसी तरह से बाहर निकाला गया। 

हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी बस

इस दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 27 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 7 घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं हादसे में सूचना मिलने के बाद कलेक्टर कमर चौधरी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे के अधिकारियों से बात की। साथ ही दिल्ली-जयपुर रेल मार्ग को बंद करवाया। वहीं एएसपी बजरंग सिंह ने मौके पर पहुंच कर घायलों व मृतकों के शवों को मोर्चरी में शिफ्ट करवाया। बता दें कि यह बस हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी। बस में ज्यादातर लोग अपनों के अस्थि विसर्जन के बाद लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें-  

पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया ने भाजपा से की बगावत, जनता से कहा- 'मेरी पगड़ी की लाज आपके हाथों में'

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट, शांति धारीवाल को भी मिला टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement