Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Love Horoscope 24 July 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए अपनी लव लाइफ का हाल

Love Horoscope 24 July 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 24 जुलाई का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 25, 2023 18:24 IST
Love Horoscope 24 July 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 24 July 2023

Love Horoscope 24 July 2023: आज का दिन (24 जुलाई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष-

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके पिता के लिए संकट का समय है इसलिए उनका साथ दें। भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करने और भोजन करने से आप नई ऊर्जा महसूस करेंगे। आपके प्रियतम के साथ आपकी केमिस्ट्री अद्भुत है क्योंकि एक शब्द कहे बिना भी एक-दूसरे की बात समझना भी प्यार की निशानी है। नए रिश्ते के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके ग्रह गोचर बदल रहे हैं और यह बदलाव आपके दिन को रोमांचक बना देगा।         

  • भाग्यशाली रंग - सफेद
  • भाग्यशाली अंक - 10

वृषभ-

गणेशजी कहते हैं कि किसी नए रिश्ते की शुरुआत होने वाली है इसलिए अपने रंग-रूप और व्यक्तित्व का खास ख्याल रखें। अगर कोई रिश्ता आपको खुशी नहीं दे रहा है तो उसे खत्म कर देना ही बेहतर है। याद रखें, रिश्ते में दोनों तरफ से प्रयास जरूरी हैं। आज जिम्मेदारी और दिल के बीच संतुलन रहेगा। आपके प्रियजनों को आपकी मदद की आवश्यकता हो सकती है। आपकी ईमानदारी की सभी सराहना करेंगे, लेकिन आज अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। अपने जीवनसाथी की तारीफ करें, उसे लाड़-प्यार दें ताकि उसे अच्छा महसूस हो और उसका दिन भी बन जाए।     

  • भाग्यशाली रंग - सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक - 7

मिथुन-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंध में धोखा मिलने का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए रिश्ते की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना पूरा होगा, बस पहल करने की जरूरत है। आपका दिन इत्र की तरह महकने वाला है क्योंकि आज आप अपने प्रिय के साथ एक अविस्मरणीय शाम बिताएंगे। आज आप खास महसूस करेंगे और अपने प्यार का इजहार करने की भी इच्छा होगी। तो ज्यादा सोचना क्या? आगे बढ़ो और अपने मन की हर इच्छा पूरी करो। 

  • भाग्यशाली रंग - नीला
  • भाग्यशाली अंक - 5

कर्क-

गणेशजी कहते हैं कि आज आप समूह, क्लब या अन्य सामाजिक गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएंगे और कोई नया खास रिश्ता बनने की भी संभावना है जो जीवन भर चलेगा। किसी दुर्घटना या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। आज आप शांत और आनंदमय दिन बिताएंगे। आपकी प्राथमिकता आपका परिवार और आपका जीवनसाथी होगा। रिश्ता सिर्फ दिल से नहीं बल्कि आत्मा से भी निभाया जाता है, इसलिए अगर आपके रिश्ते में कोई गलतफहमी है तो उसे आज ही दूर कर लें क्योंकि गलतफहमी की दीमक प्यार के पेड़ को कुछ ही समय में नष्ट कर देती है।

  • भाग्यशाली रंग - काला
  • भाग्यशाली अंक - 3

सिंह-

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में समस्याओं के कारण आप सामाजिक दायरे से कट जाएंगे और अपने भाई-बहनों या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। प्यार में पार्टनर की भावनाओं को समझना बहुत जरूरी है और उनका मजाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास को कम कर सकते हैं। आज के दिन आपको अपने प्रियजनों से बातचीत करने और उनका स्नेह पाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी सभी चिंताएं, परेशानियां और कार्यभार कम हो सकता है। आज आप अपने शांत स्वभाव और प्यार भरी बातों से अपने प्रिय को प्रभावित करने में सफल रहेंगे, बस उनकी तारीफ करना न भूलें।

  • भाग्यशाली रंग - नारंगी
  • भाग्यशाली अंक - 15

कन्या-

गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवनसाथी से किसी आश्चर्य या विशेष अवसर के लिए तैयार हो जाइए। उन लोगों के साथ समय बिताएं जो आपके लिए खास हैं, बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पैसा और प्यार के बीच आज आप पैसे को ज्यादा महत्व दे सकते हैं। आप कुछ मामलों को लेकर चिंतित हो सकते हैं लेकिन इनमें खास रिश्तों को शामिल न करें। दिल की बातें दिल में रखने की बजाय आज हिम्मत जुटाएं और बता दें। इसके लिए एक लेटर का इस्तेमाल जादू की तरह काम करेगा।         

  • भाग्यशाली रंग - पीला
  • भाग्यशाली अंक - 8

तुला-

गणेशजी कहते हैं कि जीवन की किसी भी परिस्थिति में आप अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरी दुनिया को जीतने में सक्षम हैं। अपने प्रियजन को उपहार देकर या एक-दूसरे के लिए कुछ विशेष करके अपना प्यार दिखाने के लिए तैयार रहें। आज नौकरी और रिश्ते दोनों तरफ से कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। अपना ध्यान अपने जीवन के विशेष व्यक्ति पर केंद्रित करें और उसके साथ अपने विचार साझा करें। इससे आप दोनों के बीच की गलतफहमी दूर हो जाएगी।                

  • भाग्यशाली रंग - ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक - 11

वृश्चिक-

गणेशजी कहते हैं कि पार्टनर आज आपके लिए प्राथमिकता हैं और आज उनकी तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। ऐसे प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका रिश्ता नई ऊंचाइयों को छू लेगा। कानूनी समझौते भी इस समय आपके सिरदर्द का कारण बन सकते हैं क्योंकि आप हमेशा गलतियों को सुधारने का प्रयास करते हैं। आज आप अपने नए कार्य शुरू करने के लिए तैयार हैं। अपने दिल की बातें अपने हमदम से साझा करें और निश्चिंत रहे कि कोई भी समस्या आपको लंबे समय तक परेशान नहीं कर सकती। अपने प्यार के बीच गलतफहमियों को न आने दें।        

  • भाग्यशाली रंग - लाल
  • भाग्यशाली अंक - 9

धनु-

गणेशजी कहते हैं कि आप न तो शत्रुओं से डरते हैं और न ही बाधाओं से डरते हैं। आप कड़ी मेहनत करने में विश्वास रखते हैं। अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए महंगे तोहफे नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आज नई मित्रता और अच्छे संबंधों का अनुभव करने का दिन है। आपके विरोधी भी आज आपकी सराहना करेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ऐसे में अपने जीवनसाथी को न भूलें क्योंकि वह आपको जीवन के हर क्षेत्र में प्रोत्साहित करेगा। उसे भी अपने प्यार की निशानी दें, इससे आपके बीच विश्वास और घनिष्ठता बढ़ेगी।                

  • भाग्यशाली रंग - बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक - 10

मकर-

गणेशजी कहते हैं कि अचानक हुए नुकसान से आप टूटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अंधेरे के बाद रोशनी आती है। आपके पास जो है उसके साथ खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें बल्कि विनम्र रहें और एक-दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आज आपका करिश्मा, क्षमताएं और गुण पूरे आकर्षण में हैं। आपकी कुशलता के कारण आपके सभी काम अच्छे से पूरे होंगे। खुले विचारों वाले और दूरदर्शी बनें। आप किसी खास व्यक्ति के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे और आपके सितारे बता रहे हैं कि थोड़ी सी मेहनत से आपका काम बन सकता है, इसलिए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें।           

  • भाग्यशाली रंग - हरा
  • भाग्यशाली अंक - 4

कुंभ-

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को समय दें, ख्याल रखें और उसका दिल न तोड़ें क्योंकि दिल शीशे की तरह है जो एक झटके से टूट सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को दूर करें। पिता को परेशानी हो सकती है, उनका ख्याल रखें। आज आपके कार्ड में कोई यात्रा, समारोह या पार्टी है। आज नए रिश्ते बनाने और पुराने रिश्तों को पुनर्जीवित करने का अच्छा समय है। घरेलू उतार-चढ़ाव, नई योजनाएं और ताजा खोजें आपका इंतज़ार कर रही हैं। आपके भाग्य में एक लंबा और प्यार भरा रिश्ता लिखा है, बस जीवन में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें।   

  • भाग्यशाली रंग - गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक - 2

मीन-

गणेशजी कहते हैं कि छोटे भाई-बहनों के साथ छोटी यात्रा या फोटोग्राफी का आनंद उठाएं। जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। लंबी दूरी के प्रेम संबंधों में संचार के विभिन्न माध्यमों जैसे पत्र या रोमांटिक संदेश आदि का उपयोग करें और एक-दूसरे के करीब महसूस करें। इस समय किसी भी विवाद से बचें। आज आपका ध्यान पूरी तरह से अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर है और आपको अपनी मेहनत का संतोषजनक परिणाम मिलेगा। कठिनाइयों का डटकर सामना करें और आपका साथी इसमें पूरा सहयोग देगा। अपने बाबू की इच्छाओं का भी पूरा ख्याल रखें. आपका आत्मविश्वास और समझदारी आपको हर डर, चोट और निराशा से दूर रखेगी।     

  • भाग्यशाली रंग - भूरा
  • भाग्यशाली अंक - 16

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Puja Tips: लोबान जलाने से प्रसन्न होते हैं देवी-देवता, इन समस्याओं से भी मिलता है छुटकारा!

Budh Gochar 2023: बुध का गोचर खोलेगा इन राशियों की किस्मत का द्वार, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, मिलेगा धन का अपार लाभ

Weekly Business Horoscope 24th July to 30th July 2023: कारोबार के लिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़िए अपना राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement