Friday, April 26, 2024
Advertisement

अनिल कुंबले ने बताया कैसे एमएस धोनी को मिल सकती है वर्ल्ड कप 2020 के लिए टीम इंडिया में जगह

टेस्ट में धोनी के कप्तान रह चुके कुंबले ने कहा है कि टीम प्रबंधन को विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 31, 2019 16:11 IST
Anil Kumble,MS Dhoni, Team India, World Cup 2020- India TV Hindi
Image Source : GETTY Anil Kumble told how MS Dhoni can get a place in Team India for World Cup 2020

नई दिल्ली।भारत के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम में आना और अगले साल आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में किए गए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। कुंबले ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, "यह इस बात पर काफी हद तक निर्भर करता है कि धोनी आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और अगर भारतीय टीम को लगता है कि उसे विश्व कप के लिए धोनी की जरूरत है तो वहां से वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन हमें देखना होगा।"

टेस्ट में धोनी के कप्तान रह चुके कुंबले ने कहा है कि टीम प्रबंधन को विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ।

उन्होंने कहा, "मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है और इसीलिए कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए। यह अहम है कि आप विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में सोचें। अगर आपको लगता है कि आपको सिर्फ तेज गेंदबाजों की जरूरत जो आपको विकेट निकाल कर देंगे, बजाए हरफनमौला खिलाड़ियों के, मुझे यह लगता है कि यह अच्छा होगा।"

कुंबले ने साथ ही कहा है कि आस्ट्रेलिया के लिए टीम का चुनाव करना लंबी प्रक्रिया है।

उन्होंने कहा, "यह जरूरी है कि भारत इस बारे में सोचना शुरू करे कि आस्ट्रेलिया में कौन अच्छा करेगा और कौन वो गेंदबाज है जिसके पास विकेट लेने की काबिलियत है क्योंकि इससे विपक्षी टीम पर दबाव आ जाएगा।"

कुंबले को लगता है कि भारत को विश्व कप से 10-12 मैच पहले टीम का चुनाव कर लेना चाहिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement