Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS v IND : फर्ग्यूसन ने स्लो ओवर रेट पर सख्त कार्रवाई की मांग की

ऑस्ट्रेलिया के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कालुम फर्ग्यूसन ने कहा है कि क्रिकेट अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर धीमी ओवर गति को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए।

IANS Reported by: IANS
Updated on: November 28, 2020 15:19 IST
AUS v IND : फर्ग्यूसन ने स्लो...- India TV Hindi
Image Source : PTI AUS v IND : फर्ग्यूसन ने स्लो ओवर रेट पर सख्त कार्रवाई की मांग की

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी कालुम फर्ग्यूसन ने कहा है कि क्रिकेट अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर धीमी ओवर गति को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेला गया पहला वनडे तय समय से तकरीबन एक घंटे देर तक चला। मैच स्थानीय समयनुसार 10:15 पर खत्म होना था लेकिन यह 11:10 बजे खत्म हुआ।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 वनडे खेलने वाले फर्ग्यूसन ने एबीसी रेडियो से बात करते हुए कहा, "यह निश्चित तौर पर प्रशासन द्वारा दबाव न बनाए जाने के कारण हुआ है। मुझे समझ नहीं आता कि यह इतने लंबे समय से कैसे हो रहा है, सिर्फ इस प्रारूप में नहीं बल्कि तीनों प्रारूपों में। हमें सख्त कदम उठाने होंगे।"

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने पाए गए कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने कहा, "घरेलू स्तर पर यह बड़ी समस्या नहीं होती है। कप्तान और खिलाड़ियों को क्यों लगता है कि बीच के ओवरों में चहलकदमी करना ठीक है। घरेलू क्रिकेट में जब आप विश्व स्तर के खिलाड़ियों को देखते हो तो वह यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि ओवर रेट का ध्यान रखा जाए।"

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को मैच के बाद कहा था कि यह उनके द्वारा खेला गया सबसे लंबा वनडे मैच था। स्मिथ ने कहा था, "मैंने इससे पहले इतना लंबा 50 ओवरों का मैच नहीं खेला। मुझे नहीं पता था कि यह कैसे हुआ, एक बार तो पिच इनवेडर मैदान पर आ गए थे जिससे थोड़ा समय लगा। मुझे नहीं पता कि क्यों, लेकिन ऐसा लगा कि यह अभी तक का सबसे लंबा मैच था।"

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम का 7वां सदस्या पाया गया कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी मुश्किलें

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारत सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 375 रन का लक्ष्य रखा था और भारत निर्धारित 20 ओवर में 308 रन ही बना सकी।

मैच के बाद आईसीसी ने नियमों का उल्लंघन करने की वजह से टीम इंडिया पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है।

आरसीबी में शामिल होना चाहता है इंग्लैंड फुटबॉल टीम का कप्तान, कोहली ने दिया मजेदार जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement