Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान को दिया झटका, टेस्ट सीरीज खेलने से किया इनकार

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान की धरती पर अपनी टीम को टेस्ट सीरीज के लिए नहीं भेजेगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2020 9:18 IST
bangladesh tour of pakistan, pakistan vs bangladesh test series, bangladesh refuse pakistan tests- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BCB Bangladesh cricket team

लंबे समय तक मान-मनौव्वल  के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने साफ कर दिया है कि उसकी क्रिकेट टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच नहीं खेलेगी। बोर्ड ने साफ किया है कि वह पाकिस्तान में टी-20 मैच खेलने के लिए अपनी टीम को भेजने के लिए तैयार है । हालांकि पाकिस्तान ने अभी भी उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी इसी हफ्ते दुबई में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एक बैठक से इतर बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से बात कर उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए राजी करने का प्रयास करेंगे।

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने रविवार को बोर्ड की बैठक के बाद ढाका में कहा कि सुरक्षा कारणों से टेस्ट मैच सीरीज खेलना संभव नहीं है। ईरान और अमेरिका के बीच के तनाव के बाद मध्यपूर्व में हालात बहुत बिगड़े हुए हैं। यही मुख्य वजह है जिसके कारण सरकार ने बोर्ड को केवल सीमित अवधि के लिए टीम को पाकिस्तान भेजने की इजाजत दी है।

उन्होंने कहा कि मध्य पूर्व के आज के हालात पहले के तनावों से भी अलग किस्म के हैं। इसीलिए सरकार ने हमसे कहा है कि दौरा जितने कम से कम समय का हो, उतना ही अच्छा है। सरकारी अधिकारियों ने तीन टी-20 मैच जितने जल्दी हों, खेलकर वापस आने के लिए कहा है। बाद में अगर हालात बेहतर हुए तो हम टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के बारे में सोचेंगे।

आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में तीन टी-20 मैच और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे पहले बीसीबी ने पाकिस्तान में सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए टेस्ट मैच पाकिस्तान में खेलने पर हिचकिचाहट दिखाई थी और इन्हें किसी तटस्थ स्थान पर खेलने का प्रस्ताव भी दिया था जिसे पीसीबी ने खारिज कर दिया था। अब बीसीबी ने मध्य पूर्व के हालात को सुरक्षा से जोड़ दिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement