Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ENG vs IND: अंपायर ने क्यों ऋषभ पंत से ग्लव्स से टेप हटाने को कहा? सामने आई वजह

एमसीसी कानून विकेटकीपरों को ग्लव्स पर चौथी और पांचवीं उंगलियों को टेप करने की अनुमति नहीं देता है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 27, 2021 15:35 IST
ENG vs IND: Why did the umpire ask Rishabh Pant to remove the tape from the gloves? reason revealed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ENG vs IND: Why did the umpire ask Rishabh Pant to remove the tape from the gloves? reason revealed

लीड्स। भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपने कीपिंग ग्लव की चौथी और पांचवीं उंगली के बीच टेप को हटाने के लिए कहा गया था। यह घटना दूसरे दिन के तीसरे सत्र के शुरू होने पर घटित हुई।

एमसीसी कानून विकेटकीपरों को ग्लव्स पर चौथी और पांचवीं उंगलियों को टेप करने की अनुमति नहीं देता है। अंपायर एलेक्स व्हार्फ कप्तान विराट कोहली के साथ पंत के साथ बातचीत कर रहे थे। उसके बाद, पंत ने कोहली के साथ तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को देखते हुए ग्लव्स से भूरे रंग के टेप को हटाना शुरू कर दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, जो उस समय कमेंट्री कर रहे थे, उन्होंने मैदान पर होने वाली घटनाओं के लिए स्पष्टीकरण दिया।

हुसैन ने कहा, "वेबबिंग के बारे में खेल के नियमों में बहुत कुछ है, लेकिन हम तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से सुन रहे हैं कि उन्हें अनुमति नहीं थी और उन्हें अपने ग्लव्स इस तरह टेप करने की अनुमति नहीं है, इसलिए उन्होंने पंत से कहा है कि उस टेप को उतारो।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement