Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

ENG vs PAK : बारिश के कारण तीसरा टेस्ट मैच भी हुआ ड्रॉ, इंग्लैंड ने 1-0 से जीती सीरीज

तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहने के बाद मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज 1-0 से जीत ली है।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 25, 2020 23:34 IST
ENG vs PAK: 3rd Test match also drawn due to rain, England won the series 1–0- India TV Hindi
Image Source : PTI ENG vs PAK: 3rd Test match also drawn due to rain, England won the series 1–0

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथहैंपटन में ड्रॉ पर समाप्त हुए है। इस मैच में भी बारिश के खूब खलल डाली। आखिरी दिन मात्र 27.1 ओवर का ही खेल हो सका। बता दें, इंग्लैंड को इस मैच को जीतने के लिए आखिरी दिन 8 विकेट की जरूरत थी। हर किसी को लग रहा था कि इंग्लैंड यह मैच जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करेगी, लेकिन किसी को पता नहीं था कि मौसम पाकिस्तान के साथ है। बारिश के खलल के बाद इंग्लैंड पाकिस्तान के मात्र 2 ही विकेट गिरा पाई और ये मैच ड्रॉ रहा। लेकिन इन 27.1 ओवर में इंग्लैंड के लिए एक अच्छी बात यह रही कि उनके तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने 600 टेस्ट विकेट पूरे किए। अगर आज का यह मैच नहीं होता तो शायद अगले ही साल एंडरसन यह कारनामा करते।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 583 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इंग्लैंड को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाने में जैक क्रॉल और जोस बटलर का अहम योगदान रहा। जैक क्रॉल ने जहां 267 रन की धुआंधार पारी खेली वहीं जोस बटलर ने 150 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, यासिर शाह और फवाद आलम को दो-दो विकेट मिले।

इस बड़े स्कोर के सामने पाकिस्तान की पहली पारी 27 अग3 रन पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से कप्तान अजहर अली ने 141 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, लेकिन वह फॉलोऑन बचाने में नाकामयाब रहे। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट झटके। 310 रन के साथ इंग्लैंड पहली पारी के बाद आगे चल रहा था, मैच जीतने के मकसद से मेजबानों ने पाकिस्तान को फॉलोऑन देकर दोबारा बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए इस दौरान बाबर आजम ने सबसे अधिक 63 रन बनाए, वहीं इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने दो विकेट लिए। बता दें, बाबर आजम ने 63 रन की अपनी इस पारी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन भी पूरे किए।

टेस्ट सीरीज के बाद अब इन दोनों टीमों को टी20 सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 28 अगस्त को मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement