1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG vs WI : इंग्लैंड पर शिकंजा कसने के बाद वेस्टइंडीज की सधी हुई शुरुआत

ENG vs WI : इंग्लैंड पर शिकंजा कसने के बाद वेस्टइंडीज की सधी हुई शुरुआत

खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल गुरूवार को जल्दी समाप्त करना पड़ा जब वेस्टइंडीज ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 57 रन बना लिये थे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 10, 2020 0:02 IST
England vs Westindies- India TV Hindi
Image Source : GETTY England vs Westindies

खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल गुरूवार को जल्दी समाप्त करना पड़ा जब वेस्टइंडीज ने पहली पारी में एक विकेट खोकर 57 रन बना लिये थे। इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 204 रन पर आउट हो गई थी। वेस्टइंडीज की तरफ से क्रीज पर शाई होप (3) और सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट (20) नाबाद टिके हुए हैं। जबकि एंडरसन की गेंद पर जॉन कैम्पबेल ( 28 ) रन बनाकर एलबीडबल्यू हो गए थे।

बिना बारिश की खलल के कारण आज मैच समय से शुरू हुआ और इंग्लैंड ने कल के एक विकेट खोकर 35 रन से आगे खेलना शुरू किया। इस तरह दिन की शुरुआत से ही इंग्लैंड के विकेट गिरते चले गए और वेस्टइंडीज की तरफ से उसके कप्तान जेसन होल्डर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए। इस तरह इंग्लैंड को महज 204 रनों में रोकने में वेस्ट इंडीज कामयाब रही। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन कप्तान बेन स्टोक्स ने बनाए तो उसके बाद 35 रन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी बनाए। इन दोनों के बीच एक समय 50 से अधिक रनों की साझेदारी हो चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड बड़े स्कोर की तरफ जा सकता है। तभी कप्तान होल्डर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से कुछ समय अंतराल में दोनों बल्लेबाजों को आउट करके इनकी साझेदारी की पनपने ना दिया और इसके बाद एक - एक करके इंग्लैंड के विकेट गिरते चले गए।

स्टोक्स और बटलर के अलावा इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने भी 30 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली। जबकि अंत में डोमनिक बेस ने भी बेहतरीन 31 रनों की पारी खेल लड़ाई जारी रखने का अंदेशा दिया था। मगर दूसरे छोर से विकेट गिरने के कारण बेस भी अपनी टीम को बड़े स्कोर की तरफ न ले जा सके। इस तरह होल्डर 6 और उनके साथी शेनन गैब्रियल 4 विकेट ने मिलकर इंग्लैंड की पहली पारी को समेट मैच पर अपना शिकंजा बरकरार रखा।

वहीं इससे पहले इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज के पहले मैच में पहला दिन बारिश के नाम रहा और सिर्फ 82 मिनट का खेल हो सका जिसमे महज 100 गेंदे ही फेंकी जा सकी। बारिश के कारण पहले टॉस में देरी हुई जिसके चलते पहले ही लंच का ऐलान कर दिया गया। इसके बाद टॉस जीतकर इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले दिन बारिश और खराब रोशनी के चलते इंग्लैंड की टीम महज 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन ही बना सकी। रोरी बर्न्स 20 और जो डेनले 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच के जरिए कोरोना वायरस महामारी के कारण 117 दिन से ठप्प पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई। इस पर क्रिकेट फैंस और क्रिकेट खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X