Monday, April 29, 2024
Advertisement

3rd T20I : इयोन मोर्गन ने जोस बटलर को बताया वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी, खुद को कहा खुशनसीब

इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो रहे जोस बटलर ने भारत द्वारा मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 83 रन की नाबाद पारी खेली। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 16, 2021 23:15 IST
Eoin Morgan told Jos Buttler, a world class player, said himself lucky - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Eoin Morgan told Jos Buttler, a world class player, said himself lucky 

इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराकर 5 मैच की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो रहे जोस बटलर ने भारत द्वारा मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 83 रन की नाबाद पारी खेली। उनको इस पारी की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। बटलर को अपनी टीम में पाकर इंग्लैंड के कप्तान खुद को खुशनसीब समझते हैं साथ ही मोर्गन ने बटलर को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी भी बताया।

ये भी पढ़ें - बटलर ने कोहली की मेहनत पर फेरा पानी, सीरीज में भारत की बढ़ाई मुश्किलें

मैच जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा "हम पूरे मैच के दौरान जिसे लेकर चले वो आशचर्यजनक था। हमारे खिलाड़ियों को एडजस्ट करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। पहली हाफ में गेंदबाजी लाजवाब रही। विकेट पिछले मैच जैसा ही था। जब एक तरफ की बाउंड्री छोटी होती है तो आपको पता नहीं होता कि क्या अच्छा स्कोर रहेगा। यह सिर्फ टी 20 क्रिकेट की गतिशीलता है।"

ये भी पढ़ें - बीसीसीआई ने आईपीएल में दर्शकों की उपस्थिति का विकल्प खुला रखा

इस मुकाबले में 83 रन की नाबाद पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बारे में कप्तान ने कहा "जोस वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं, हम उन्हें अपनी टीम में पाकर काफी खुशनसीब है। वह जब सलामी बल्लेबाजी करता है तो और सर्वश्रेष्ठ हो जाता है। वह ग्रुप का एक अच्छा लीडर है। वह मेरा अच्छा दोस्त भी है। उसने जो शब्द मेरे लिए कहे उससे मेरा दिल पिघल गया और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं।"

ये भी पढ़ें - लंबी कूद में श्रीशंकर ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर हासिल किया ओलंपिक कोटा

उल्लेखनीय है इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कोहली के नाबाद 77 रनों के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए थे। कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 का आंकड़ा तक नहीं पार कर पाया था। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने जोस बटलर की धुआंधार पारी के दम पर 10 गेंद रहते ही हासिल कर लिया था। बटलर के अलावा बेयरस्टो ने नाबाद 40 रन बनाए।

सीरीज का अगला मुकाबला 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement