1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन लीमैन का ट्वीटर अकाउंट हुआ हैक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन लीमैन का ट्वीटर अकाउंट हुआ हैक

हैकर ने लीमैन के तीन लाख 41 हजार प्रशंसकों के बीच ईरान विरोधी संदेश और विचारधारा का प्रचार किया।

IANS IANS
Updated on: January 07, 2020 16:23 IST
Darren Lehmann- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Darren Lehmann

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच डैरन लैहमन ने अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद सोशल मीडिया से ब्रेक लेने की घोषणा की है। अब उनका अकाउंट हालांकि वापस से चालू हो गया है। लैहमन का ट्विटर अकाउंट सोमवार को हैक हो गया था। हैकर्स ने उस अकाउंट का नाम और फोटो बदल कर गलत मैसेज डाले। बिग बैश लीग (बीबीएल) की फ्रेंचाइजी ब्रिस्बेन हीट ने इस बात की पुष्टि की क्योंकि लैहमन हीट के मुख्य कोच हैं।

हैकर्स ने लैहमन के ट्विटर अकाउंट से ईरान के खिलाफ अपशब्द लिखे। अकाउंट का नाम बदल कर कासीम सोलेमानी रख दिया गया।

लैहमन ने मंगलवार को लगातार ट्वीट कर लिखा, "आपने देखा होगा, पिछली रात जब हम बीबीएल मैच खेल रहे थे तब किसी ने मेरा अकाउंट हैक कर लिया और इसे गलत तरीके के बयान फैलाने के लिए उपयोग में लिया। जो शब्द और भावनाओं का उपयोग किया गया था वो निश्चित तौर पर मेरे नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "मेरे नाम से इस तरह के फैलाए गए खराब विचारों से मैं और मेरा परिवार आहत हूं। मैंने फैसला किया है कि मैं सोशल मीडिया से कुछ दिन का ब्रेक ले रहा हूं। मैं आप लोगों को समझता हूं और उन लोगों से माफी मांगता हूं जो हैक होने के बाद मेरे अकाउंट से ट्वीट किए गए बयान से आहत हुए हैं।"

उन्होंने कहा, "इसे ठीक होने में सुबह तक का समय लग गया जबकि जैसे ही मुझे पता चला था तभी मैंने ट्विटर को तुरंत इस बारे में बता दिया था। ब्रिस्बेन हीट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टाफ का मदद के लिए शुक्रिया जिन्होंने मेरी इस खराब अनुभव के दौरान मदद की।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13