Sunday, May 12, 2024
Advertisement

चैम्पियंस ट्रॉफी: सेमीफाइनल के लिए आज भिड़ेंगे श्रीलंका-पाक

श्रीलंका को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए भारत को मात देते हुए सेमीफाइनल की रेस में अपना नाम बनाए रखा था।

IANS IANS
Published on: June 12, 2017 11:15 IST
Pak-vs-SL- India TV Hindi
Pak-vs-SL

कार्डिफ: आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-बी के आखिरी मैच में द ओवल मैदान पर आज पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में भारत ने 124 रनों से हराया था। वहीं दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत मात देते हुए सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा था।

वहीं श्रीलंका को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उसने सभी को हैरान करते हुए भारत को मात देते हुए सेमीफाइनल की रेस में अपना नाम बनाए रखा था।

दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी तब दिमाग में बारिश का ख्याल जरूर होगा जो इस टूर्नामेंट के अधीकतर मैचों में हावी रही है। अगर सोमवार को होने वाले मैच में बारिश के कारण मैच का परिणाम नहीं निकलता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं।

श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होगी। भारत के खिलाफ दानुष्का गुणथिलाका और कुशल मेंडिस ने शानदार प्रदर्शन किया था। अंत में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई थी। इन सभी के अलावा उसके पास दिनेश चंडीमल, तिसरा परेरा के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं।

हालांकि कुशल परेरा के चोटिल होने से उसे झटका लगा है। उनकी जगह धनंजय सिल्वा को इंग्लैंड बुलाया है। लेकिन वह अंतिम एकादश में होंगे या नहीं यह कल ही पता चलेगा। गेंदबाजी में टीम लसिथ मलिंगा के ऊपर निर्भर करेगी।

वहीं पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। जुनैद खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनके अलावा हसन अली और मोहम्मद आमिर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं।

स्पिन में टीम के पास इमाद वसीम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज के रूप में तीन विकल्प हैं। बल्लेबाजी पर पाकिस्तान का दारोमदार बाबर आजम, अजहर अली और अहमद शाहजाद के जिम्मे होगा। मलिक और हफीज पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement