Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs ENG : शतकीय साझेदारी के मामले में वनडे में दूसरे सबसे सफल जोड़ीदार बने रोहित और धवन

रोहित और धवन वनडे में 17 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं। वे सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।  

IANS Reported by: IANS
Published on: March 28, 2021 16:47 IST
IND vs ENG: Rohit and Dhawan become the second most successful pair in ODI in terms of century partn- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs ENG: Rohit and Dhawan become the second most successful pair in ODI in terms of century partnership

पुणे। भारती क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने सलामी जोड़ी के रूप में वनडे में शतकीय साझेदारी करने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया है। रोहित और धवन ने रविवार को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने इसके साथ ही गिलक्रिस्ट और हेडन के वनडे में 16 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।

IND vs ENG : पुराने रंग में नजर आए हार्दिक पांड्या ने मोइन अली को तीन छक्के लगाकर किया हैरान, देखें वीडियो

रोहित और धवन वनडे में 17 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं। वे सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली सलामी जोड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इनसे पहले भारत के ही सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली की जोड़ी है, जिसने वनडे में सर्वाधिक 21 बार 100 से उससे अधिक रनों की साझेदारी की है।

COVID ने भुगतान करने के लिये उधार लेने को मजबूर किया : क्रिकेट वेस्टइंडीज अध्यक्ष

गिलक्रिस्ट और हेडन इस सूची में तीसरे जबकि वेस्टइंडीज के गार्डन ग्रीनीजा और डेसमंड हेंस की जोड़ी 15 शतकीय साझेदारी के साथ चौथे स्थान पर है।

दूसरे दोस्ताना मैच में मजबूत यूएई से होगा आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय टीम का सामना

इस बीच, वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी सचिन और गांगुली के नाम है, जिन्होंने 26 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है।

इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी है, जिन्होंने 20 बार यह कारनामा किया है। तीसरे स्थान पर रोहित और विराट कोहली हैं जिन्होंने 18 बार तथा चौथे स्थान पर रोहित और धवन हैं, जिन्होंने 17 बार शतकीय साझेदारी की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement