Thursday, May 16, 2024
Advertisement

India vs South Africa, 2018: हरभजन सिंह को पछाड़कर आर अश्विन ने हासिल किया बड़ा मुकाम

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 14, 2018 14:47 IST
आर अश्विन- India TV Hindi
आर अश्विन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई। पहले दिन अश्विन ने कुल 31 ओवर फेंके और इसके साथ ही उन्होंने साल 2000 के बाद एशिया के बाहर किसी भी टेस्ट के पहले दिन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बना डाला। अश्विन से पहले ये रिकॉर्ड 2001 में हरभजन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही बनाया था।

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए उस मैच के पहले दिन हरभजन ने कुल 30 ओवर फेंके थे। लेकिन अब अश्विन ने हरभजन को पीछे छोड़कर इस बड़े मुकाम को हासिल कर लिया है। साल 2000 के बाद भारत के सिर्फ 2 ही गेंदबाज पहले दिन 30 या इससे ज्यादा ओवर फेंक सके हैं। पहले दिन ऑश्विन ने 31 ओवरों में 3 विकेट झटक लिए थे। अश्विन ने दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की और भारत दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन शुरुआत को खराब में बदल दिया। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत बेहतरीन रही और ऐडेन मार्कराम, डीन एल्गर ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसाए रखा और पहले सेशन में कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।

एल्गर (31) के रूप में भारत को पहली सफलता मिली। अश्विन ने भारत को पहला विकेट दिलाया। इसके बाद मार्कराम और आमला ने स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इसी बीच मार्कराम ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। दोनों बल्लेबाजों ने रन बनाना जारी रखा और स्कोर को 148 पहुंचा दिया। जब लग रहा था कि मार्कराम अपना शतक पूरा कर लेंगे तभी उन्हें (94) पर अश्विन ने आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी। इसके अलावा अश्विन ने डी कॉक (0) को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेजा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement