1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के कोच के लिए इंटरव्यू आज, रवि शास्त्री दौड़ में आगे

टीम इंडिया के कोच के लिए इंटरव्यू आज, रवि शास्त्री दौड़ में आगे

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति आज मुंबई में टीम इंडिया के कोच के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के इंटरव्यू करेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 10, 2017 15:40 IST
Ravi Shastri- India TV Hindi
Ravi Shastri

मुंबई: सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति आज मुंबई में टीम इंडिया के कोच के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के इंटरव्यू करेगी। रवि शास्त्री को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

BCCI को इस पद के लिए दस आवेदन मिले हैं। इनके नाम हैं- रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लॉंस क्लूज़नर, राकेश शर्मा (ओमान नेशनल टीम के कोच), फिल सिमंस और उपेंद्रनाथ ब्रह्मचारी। माना जा रहा है कि समिति इन दस में से 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी। सूत्रों के अनुसार ये उम्मीदवार है-  रवि शास्त्री, सहवाग, मूडी, सिमंस, पायबस और लालचंद राजपूत। क्लूज़नर को स्टैंडबाय पर रखा गया है और यूं भी उनका चुना जाना लगभग असंभव है।

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफ़ी के बाद ही अनिल कुंबले ने प्रमुख कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। खबरें थीं कि उनकी कप्तान विराट कोहली से नहीं बन रही थी।

शास्त्री ने पहले इस पद के लिए आवेदन नहीं किया था लेकिन जब BCCI ने आवेदन की तारीख बढ़ाकर 9 जुलाई कर दी तो उन्होंने भी आवेदन कर दिया और सबसे प्रबल उम्मीदवार के रुप में उभर गए हैं। कोहली के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं और इसीलिये उनहें प्रबल दावेदार माना जा रहा है। शास्त्री टीम के डायरेक्टर रह चुके हैं और उनके कार्यकाल में टीम इंडिया 2015 विश्व कप के सेमी फ़ाइनल में पहुंची थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड