Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सहवाग का बड़ा बयान, कहा- दूसरे टी20 में कोहली के आउट होने के लिए धोनी ज़िम्मेदार

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 में कप्तान विराट कोहली धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी की वजह से आउट हुए.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 06, 2017 21:11 IST
Sehwag- India TV Hindi
Sehwag

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे टी-20 में कप्तान विराट कोहली धोनी की धीमी बल्लेबाज़ी की वजह से आउट हुए. सहवाग ने कहा कि धोनी ने बहुत सी बॉलें ज़ाया करीं जिसकी वजह से कोहली पर दबाव पड़ गया और उन्हें रन बटोरने के चक्कर में अपना विकेट गंवाना पड़ा. 

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में सहवाग ने कहा कि धोनी स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे और इस वजह से बहुत डोट बॉल्स हो गईं. अंत में कोहली को रनरेट बढ़ाने के लिए ज़ोख़िम भरे शॉट खेलने पड़े जिसकी वजह से उनका विकेट गया और हम मैच हार गए.

वीरु ने कहा कि धोनी अगर आते ही स्ट्राइक रोटेट करते रहते तो मैच का नतीजा कुछ और ही होता. उन्होंने कहा कि धोनी एक खिलाड़ी के रुप में खेल रहे हैं और उन्हें  टी-20 में खिलाने या न खिलाने का फ़ैसला टीम के कप्तान और कोच को करना होगा. 

एक सवाल के जवाब में वीरु ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि धोनी टी-20 खेलकर युवाओं का रास्ता रोक रहे हैं. उन्होंने कहा कि धोनी को खुलकर बल्लेबाज़ी करने को कहा जाना चाहिए ताकि वह बेधड़क होकर खेलें और आउट होने की परवाह न करें. हार्दिक पंड्या के फ़ॉर्म के बारे में सहवाग ने कहा कि उन्हें ऊपर भेजना ठीक नहीं है. पंड्या को पांच या छह नंबर पर बैटिंग करने भेजना चाहिए.

ग़ौरतलब है कि दूसरे टी-20 में इंडिया 197 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 53 रन से हार गई और इस तरह न्यूज़ीलैंड सिरीज़ 1-1 से बराबरी पर आ गई. तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को तिरावनंतपुरम में होना है.

देखिए वीडियो-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement