1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के फिनिशर बनने को तैयार मार्कस स्टोइनिस

भारत के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के फिनिशर बनने को तैयार मार्कस स्टोइनिस

31 साल के स्टोइनिस ने कहा कि निचले क्रम में मैक्सवेल के साथ बल्लेबाजी करने की जरूत है ताकि नीचे तेजी से रन बनाए जा सकें।

IANS IANS
Published on: November 21, 2020 17:06 IST
Marcus Stoinis- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Marcus Stoinis

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि उन्हें टीम में जो भी रोल दिया जाएगा वह उसे निभाने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह सीमित ओवरों की टीम में निचले क्रम में ग्लैन मैक्सवेल की मदद करना पसंद करेंगे। स्टोइनिस ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए आईपीएल-13 के क्वालीफायर-2 और फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत की थी।

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने स्टोइनिस का काफी समर्थन किया था और स्टोइनिस ने बताया कि पोंटिंग ने ही उन्हें शीर्ष क्रम में भेजने में अहम रोल निभाया। स्टोइनिस ने हालांकि आईपीएल से पहले घरेलू क्रिकेट में और बिग बैश लीग में सलामी बल्लेबाजी की है।

स्टोइनिस ने शनिवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "जब मैं काफी युवा था तब कभी सलामी बल्लेबाजी करता था, घरेलू क्रिकेट में भी और बिग बैश लीग में भी। आस्ट्रेलियाई टीम में इस तरह की बातें होती थीं कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा और यह कि मैं ज्यादा पारी की शुरुआत करने में सहज हूं। मुझे लगता है कि सलामी बल्लेबाजी करने के लिए कई सारी चीजें हुईं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन फिर मैंने आईपीएल में दिल्ली के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी का लुत्फ लिया। पोंटिंग मुझ पर काफी विश्वास करते हैं और वह टीम में मुझे जिम्मेदारी देना चाहते हैं। मैंने बीते तीन साल में लगभग हर क्रम पर बल्लेबाजी की। मुझे यह बात भी ध्यान में रखनी होगी।"

31 साल के स्टोइनिस ने कहा कि निचले क्रम में मैक्सवेल के साथ बल्लेबाजी करने की जरूत है ताकि नीचे तेजी से रन बनाए जा सकें।

रिकी पोंटिंग क्यों है एक बेहतरीन कोच, मार्कस स्टोइनिस ने खोला राज 

स्टोइनिस ने कहा, "यहां निश्चित तौर पर जिम्मेदारी है। मुझे लगता है कि यह रोल है कि आपको समय बिताना होता है, समझन होता है और दबाव तो होता ही है, आपको अंतिम के ओवरों में किस तरह की बल्लेबाजी करनी है। विश्व के सर्वश्रेष्ठ 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं खासकर टी-20 में। वहां ज्यादा नहीं हैं, इसलिए वहां मेरे लिए मौका है। मैक्सवेल वहां हैं, वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन उनके साथ किसी न किसी को तो होना है।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में खेले जाने वाले पहले मैच से हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड