1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : MI vs CSK - पहले मैच में CSK के खिलाफ कोहली को पछाड़ रोहित रच सकते हैं ये कीर्तिमान

IPL 2020 : MI vs CSK - पहले मैच में CSK के खिलाफ कोहली को पछाड़ रोहित रच सकते हैं ये कीर्तिमान

रोहित शर्मा के पास चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रिकॉर्ड बनाने का ख़ास मौका है। जिसमें वो विराट कोहली को पछाड़ आगे आ सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 18, 2020 19:55 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से सामना होगा। इस तरह पहले मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के पास चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रिकॉर्ड बनाने का ख़ास मौका है। जिसमें वो विराट कोहली को पछाड़ आगे आ सकते हैं। 

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के कप्तान विराट कोहली हैं। कोहली के नाम सीएसके के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा 747 रन है। वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से इस टीम के खिलाफ अभी तक 705 रन निकल चुके हैं। जिसके चलते अगर वो आईपीएल के पहले मैच में अपने बल्ले से शानदार फॉर्म दिखाते हुए 43 रन और बना लेते हैं तो कोहली को पछाड़ सीएसके के गेंदबाजों के खिलाफ वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : CSK कोच फ्लेमिंग ने किया दावा, एक साल के ब्रेक से धोनी को नुकसान नहीं बल्कि हुआ ये फायदा

जबकि 53 दिनों तक चलने वाले पूरे टूर्नामेंट में रोहित और कोहली के बीच सीएसके के खिलाफ हमें सबसे ज्यादा रन बनाने की जंग देखने को मिल सकती है। वहीं आईपीएल के अभी तक 188 मैचों में रोहित शर्मा के नाम 4898 रन है जबकि इस लिस्ट में पहले पायदान पर कोहली है उनके बल्ले से आईपीएल के 177 मैचों में 5412 रन निकल चुके हैं। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ पहले मैच में धोनी के पास होगा ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब खिलाड़ी कोरोना महामारी के चलते बायो बबल वातावरण के अंदर खेलेंगे जबकि फैन्स भी स्टेडियम में दिखाई नहीं देंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X