Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मिस्बाह उल हक ने किया बड़ा खुलासा, बताया इस वजह से छीनी गई थी सरफराज अहमद से कप्तानी

मिस्बाह ने कहा "मैंने महसूस किया कि सरफराज पर समय के साथ प्रेशर बढ़ता जा रहा है और वह उन्हें काफी दिक्कत दे रहा है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2020 10:56 IST
Misbah-ul-Haq disclosure Sarfaraz Ahmed removing captaincy Cause - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Misbah-ul-Haq disclosure Sarfaraz Ahmed removing captaincy Cause 

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन के बाद कप्तान सरफराज अहमद से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीन ली गई थी। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने 9 में से 5 मैच जीते थे जबकि एक मैच ड्रॉ रहा था। पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता और कोच मिस्बाह उल हक ने अब बताया है कि क्यों सरफराज से पाकिस्तान टीम के कप्तानी छीनी गई थी।

एक युट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "मैंने महसूस किया कि सरफराज पर समय के साथ प्रेशर बढ़ता जा रहा है और वह उन्हें काफी दिक्कत दे रहा है। यह उसे एक ब्रेक देने का निर्णय था ताकी वह मजबूती से वापसी कर सके।"

मिस्बाह ने आगे कहा "मुझे यह देख कर काफी खुशी हुई की उसने अपनी फिटनेस और खेल पर काफी मेहनत की है। वह हमारी आगे की योजनाओं में भी शामिल है।"

ये भी पढ़ें - भारतीय खिलाड़ियों को फिटनेस हासिल करने में लग सकते हैं 6-8 हफ्ते, खेलना पड़ सकता है घरेलू क्रिकेट - भरत अरुण

बता दें, पाकिस्तान को जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है और इस दौरे पर सरफराज भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा होंगे। सरफराज इस टूर पर दूसरे विकेटकीपर के तौर पर जाएंगे। टीम में पहले विकेटकीपर की भूमिका रिजवान निभाएंगे।

इस मुद्दे पर मिस्बाह ने कहा "हां इस टूर पर दो विकेट कीपर ले जाना समझ आता है क्योंकि हमें उस कंडिशन में रिप्लेसमेंट कहा से मिलेगा। जाहिर तौर पर सरफराज हमारी पसंद है।"

पाकिस्तान ने हाल ही में अपना सालाना कॉन्ट्रैक्ट जारी किया था जिसमें अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को बाहर का रास्ता दिखाया गया था, लेकिन मिस्बाह का कहना है कि यह दोनों खिलाड़ी उनके वर्ल्ड कप 2023 के प्लान में अभी भी शामिल है।

ये भी पढ़ें - भारतीय टी-20 टीम में वापसी का मन बना रहे हैं हरभजन सिंह

मिस्बाह ने इन दोनों खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने का कारण बताते हुए कहा "उन्हें कॉन्ट्रैक्ट इस वजह से नहीं दिया गया क्योंकि बोर्ड चाहता था कि कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों की संख्या कम करें ताकी खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा पैदा हो सके और हमे लगा कि हमें युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने की जरूरत है।"

मिस्बाह ने आगे कहा "वह दोनों वर्ल्ड कप 2023 तक हमारे प्लान का हिस्सा हैं। वह अभी भी सफेद गेंद से क्रिकेट खेल रहे हैं और भूले ना कि वर्ल्ड कप 2023 से पहले हमें दो टी20 वर्ल्ड कप खेलने हैं। वह हमारी योजनाओं में है और जब जरूरत पड़ेगी वो खेलेंगे।"'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement