1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मोहम्मद हफीज ने किया ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप से लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

मोहम्मद हफीज ने किया ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप से लेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

मोहम्मद हफीज ने कहा  "यह मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं टी-20 विश्व कप खेलना चाहता हूं और फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चला जाऊंगा।"  

IANS IANS
Published on: January 17, 2020 18:59 IST
Mohammad Hafeez- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Hafeez announces retirement from international cricket from T20 World Cup

लाहौर। पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने शुक्रवार को कहा है कि वह इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। हफीज को बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम में जगह मिली है। सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से लाहौर में हो रही है।

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं टी-20 विश्व कप खेलना चाहता हूं और फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चला जाऊंगा।"

हफीज ने 2003 में पाकिस्तान के लिए पदार्पण किया था। उन्होंने अपने देश के लिए 55 टेस्ट मैचों में 3652 रन बनाए हैं और 53 विकेट लिए हैं। हफीज ने पाकिस्तान से 218 वनडे भी खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 50 ओवरों के प्रारूप में 6614 रन और 139 विकेट लिए हैं। हफीज पाकिस्तान की टी-20 टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। वह पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, "मैं पाकिस्तान के लिए 17 साल तक खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की। कई बार मैंने अपनी गेंदबाजी को मिस किया।"

हफीज का गेंदबाजी एक्शन लगातार विवादों में रहा और संदिग्ध पाए जाने के कारण उन पर गेंदबाजी करने पर बैन भी लगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड