1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली नहीं, इस बल्लेबाज के खिलाफ पैट कमिंस को गेंदबाजी करने में हुई है परेशानी

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली नहीं, इस बल्लेबाज के खिलाफ पैट कमिंस को गेंदबाजी करने में हुई है परेशानी

कमिंस का मानना है कि डिविलियर्स दुनिया के एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी अपने गियर को बदल सकते हैं और गेंदबाजों पर अपना दबदबा जमा सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 30, 2020 10:03 IST
Pat Cummins, AB De Villiers, toughest batsman, Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में मिली हार से निराश हैं। मुकाबले के बाद हुए वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिंस अपनी निराशा जाहिर की है। इन दौरान उन्होंने यह भी बताया कि टेस्ट क्रिकेट में उन्हें सबसे ज्यादा किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करने में कठिनाई होती है।

कमिंस ने साल 2018 के साउथ अफ्रीका के दौरे को याद करते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट में एबी डिविलियर्स के खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करने में सबसे अधिक परेशानी हुई है। कमिंस ने बताया कि कैसे इस दौरे पर डिविलियर्स अकेले पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारी पड़े थे। 

यह भी पढ़ें- टॉम मूडी ने इस भारतीय क्रिकेटर के लिए की भविष्यवाणी कहा, बनेगा टीम इंडिया का सितारा

कमिंस का मानना है कि डिविलियर्स दुनिया के एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी अपने गियर को बदल सकते हैं और गेंदबाजों पर अपना दबदबा जमा सकते हैं। 

कमिंस ने कहा, ''संभवत अबतक मैंने जितनी भी गेंदबाजी की है उनमें सबसे अधिक कठिन मुझे डिविलियर्स के खिलाफ लगा है। वह एक अद्भुत बल्लेबाज हैं। उनके अंदर क्षमता है कि वह टी-20 क्रिकेट में 5 ओवर के खेल में 100 रन बना सकते हैं, लेकिन इसके साथ ही वह टेस्ट में संयम के साथ भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत कठीन  है।''

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : 'अगला मैच जीतकर सीरीज को सील करना चाहेंगे', देखें जीत के बाद ऐसे भारतीय खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रिया

दरअसल कमिंस ने अपनी यह बात आईसीसी के द्वारा घोषित की गई दशक का टेस्ट टीम के बाद रखी है, जिसमें डिविलियर्स को जगह नहीं दी गई। कमिंस ने इस पर हैरानी जताते हुए कहा कि डिविलिर्य जैसे खिलाड़ी को दशक के टेस्ट टीम में शामिल नहीं करना कुछ अटपटा है।

आपको बता दें कि आईसीसी के इस टीम में एलिएस्टर कुक, केन विलियमसन, बेन स्टोक्स, कुमार संगाकारा और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X