Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : ओपनिंग मैच जीतने के बाद बोले सचिन तेंदुलकर 'मुझे खुशी है कि यह टूर्नामेंट हो रहा है'

भारत की इस जीत में अहम भूमिका पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने निभाई जिन्होंने 57 गेंदों पर 74 रनों की शानदार पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2020 7:14 IST
Road Safety World Series:- India TV Hindi
Image Source : PTI Road Safety World Series: After winning the opening match, Sachin Tendulkar said 'I am glad this tournament is happening' 

भारत लेजेंड्स और वेस्टइंडीज लेजेंड्स के बीच कल रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को सचिन तेंदुलकर की अगवाई वाली भारत लेजेंड्स ने 7 विकेट से जीता। भारत की इस जीत में अहम भूमिका पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने निभाई जिन्होंने 57 गेंदों पर 74 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में सचिन तेंदुलकर भी अपने पुराने रंग में दिखे, उन्होंने 29 गेंदों पर 36 रन बनाए।

मैच जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने कहा "पूरा स्टेडियम खचाखच भरा हुआ देखना शानदार था। 2013 के बाद यहां वापस आना विशेष है। खेल के दौरान माहौल गुलजार था। हमें खुद का आनंद लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना है। मैंने ऑस्ट्रेलिया में एक ओवर खेला, लेकिन मुझे वहां खेलते हुए सब कुछ उधार लेना पड़ा। मुझे खुशी है कि यह टूर्नामेंट हो रहा है, यह जागरूकता के बारे में है। वाहन चलाते समय आप चीजों की अनुमति नहीं दे सकते, आपको जागरूक रहने और नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।"

इस मैच में भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने एक लाजवाब कैच पकड़ा। 41 साल की उम्र में जहीर खान को ऐसा कैच पकड़ता देख फैन्स समेत सचिन तेंदुलकर भी हैरान थे।

जहीर की कैच के बारे में बात करते हुए सचिन ने कहा "जहीर खान मुझे बिल्कुल नहीं सुन सकता था, लेकिन यह उसके द्वारा एक शानदार कैच था। हमें उस कैच की वजह से आज रात जश्न मनाने की जरूरत है। इस माध्यम से, खेल में सभी को एक साथ लाने की शक्ति होती है। हालांकि भारत नहीं खेल रहा है, लेकिन फैंस को बाहर आना चाहिए और हमारा समर्थन करना चाहिए।"

वहीं 74 रनों की विस्फोटक पारी खेलने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कहा "ये वह चीज है जब आप तेंदुलकर के साथ करते हैं, उन्होंने मुझे अंत तक बल्लेबाजी करने के लिए कहा। वह पिछले दो दिनों से हमें कड़ी मेहनत और मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित कर रहे थे, इसलिए मैंने उनके कहे अनुसार चलने की कोशिश की। विकेट अच्छा नहीं था, गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। टिनो बेस्ट अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहे थे, वह तेजी से गेंद फेंक रहे थे। हर कोई हमें देख रहा है, हम हेलमेट, गार्ड, पैड पहन रहे हैं, इसी तरह आपको नियमों का पालन करना होगा और सड़कों पर अच्छी तरह से सुरक्षित गियर लगाना होगा।"

वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने मैच हारने का कारण सहवाग और सचिन के बीच हुई साझेदारी को बताया। लारा ने मैच के बाद कहा "यह अद्भुत समय और एक शानदार मैच था। हम अब अन्य खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। हमारे कई खिलाड़ी कुछ दिन पहले यहां पहुंचे थे, लेकिन हम आगामी मैचों में सुधार करने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि संदेश स्पष्ट है कि हम यहां भारत में सड़क सुरक्षा के लिए खेल रहे हैं हैं। फैन्स का समर्थन अद्भुत था, यह मुझे 15-16 साल पिछे ले गया जब मैं खेला करता था। यह एक सुंदर बल्लेबाजी ट्रैक था, इसलिए जब आप वहां होते हैं तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है। सचिन और सहवाग के बीच साझेदारी ने हमें खेल से बाहर कर दिया था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement