1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA-A vs IND-A : मलान और टोनी जॉर्जी के दमदार शतकों से साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ की शानदार शुरुआत

SA-A vs IND-A : मलान और टोनी जॉर्जी के दमदार शतकों से साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ की शानदार शुरुआत

दिन का खेल समाप्त होने तक मलान के साथ जैसन स्मिथ 51 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 112 रन जोड़े हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 24, 2021 12:36 IST
SA-A vs IND-A, South Africa vs India, cricket, sports Malan, Tony Georgi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@OFFICIALCSA  South Africa A vs India A

Highlights

  • साउथ अफ्रीका के लिए पीटर मलान और ने जड़ा शतक
  • भारत के लिए नवदीप सैनी, अरजान नागवसवाला और उरमान मलिक ने लिए एक-एक विकेट
  • पहले दिन की समाप्ति तक साउथ अफ्रीका ने बनाए तीन विकेट पर 343 रन

पीटर मलान और टोनी डि जॉर्जी की दमदार शतकों से साउथ अफ्रीका ए ने भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले के पहले दिन दमदार शुरुआत की है। साउथ अफ्रीका ए के लिए पीटर मलान ने नाबाद 157 रनों की पारी खेली जबकि टोनी जॉर्जी ने 117 रन बनाए जिके बदौलत टीम ने पहले दिन तीन विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिए हैं।

इस मुकाबले में भारतीय कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और जल्द ही उसका स्कोर दो विकेट पर 14 रन कर दिया। इसके बाद हालांकि मलान और डि जॉर्जी ने तीसरे विकेट के लिये 217 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से उबार दिया। 

दिन का खेल समाप्त होने तक मलान के साथ जैसन स्मिथ 51 रन पर खेल रहे थे। इन दोनों ने अब तक चौथे विकेट के लिये 112 रन जोड़े हैं। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (57 रन देकर एक विकेट) ने मैच की तीसरी गेंद पर ही सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी (शून्य) को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच करा दिया। 

बायें हाथ के तेज गेंदबाज अरजान नागवसवाला (58 रन देकर एक विकेट) ने नये बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर (शून्य) को पगबाधा आउट करके उन्हें आते ही पवेलियन भेज दिया। 

दूसरे सलामी बल्लेबाज मलान और डि जॉर्जी ने इसके बाद जिम्मा संभाला और भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाजों को 57 ओवर तक कोई सफलता नहीं मिली। 

तेज गेंदबाज उमरान मलिक (43 रन देकर एक विकेट) ने डि जॉर्जी को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी लेकिन इसके बाद स्मिथ ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया। मलान ने अब तक 258 गेंदों का सामना करके 18 चौके लगाये हैं जबकि डि जॉर्जी ने 186 गेंदें खेली और 18 चौके जड़े। 

स्मिथ की 88 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है। भारतीय स्पिनर कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर और बाबा अपराजित दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों पर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15