1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सुर्यकुमार के लिए वीवीएस लक्ष्मण की यह बात भारत के सभी युवा क्रिकेटरों को जानना चाहिए

सुर्यकुमार के लिए वीवीएस लक्ष्मण की यह बात भारत के सभी युवा क्रिकेटरों को जानना चाहिए

सुर्यकुमार यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2021 13:44 IST
सुर्यकुमार यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली- India TV Hindi
Image Source : GETTY सुर्यकुमार यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम में चयन होने के लिए जिस तरह का धैर्य दिखाया है, उसे देखते हुए वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं। यादव को 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ शुरू होने जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है।

लक्ष्मण ने एक कार्यक्रम में कहा, "वह इसके हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं, खासकर भारत में, क्योंकि वे बहुत जल्दी ही धैर्य खो देते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी सकारात्मक रन बनाने वाले भारतीय टीम में आने की उम्मीद करते हैं (लेकिन) यह मुश्किल है।"

यह भी पढ़ें- बेन स्टोक्स ने किया खुलासा, चौथे टेस्ट में टीम के खिलाड़ियों का अचनाक घट गया था वजन

उन्होंने कहा, " इतनी सारी गुणवत्ता, इतनी प्रतिभा और इतनी प्रतियोगिता है, लेकिन सूर्यकुमार ने क्या किया? वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापस जाते है, मुंबई के लिए स्कोर करते हैं, जब भी उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो वह एक सकारात्मक रन गेनर होता है। वह कठिन परिस्थितियों में खेलते है और मैच जीतते है और आप एक खिलाड़ी से आप यही उम्मीद करते हैं।"

लक्ष्मण ने कहा कि यादव ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को मजबूर कर दिया कि वे उन्हें टीम में शामिल करे।

यह भी पढ़ें- Road Safety World Series : दिलशान के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को हराया

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, " मेरे कोच ने मुझे एक बात सीखाई थी कि यदि चयनकर्ता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, तो दरवाजा खोलो! एकमात्र तरीका जो आप कर सकते हैं वह आपका प्रदर्शन। हमें इस चीज को लेकर आश्वस्त नहीं है कि वह अंतिम एकादश में शामिल होंगे। लेकिन वह निश्चित रूप से उस भारतीय टीम के उस टी20 टीम में एक स्थान के हकदार हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X