1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों से हुई ये बड़ी गलती, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों से हुई ये बड़ी गलती, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

मैच के बाद आईसीसी ने नियमों का उल्लंघन करने की वजह से टीम इंडिया पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 28, 2020 14:28 IST
This is a big mistake made by Indian players in the match against Australia, ICC fined- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES This is a big mistake made by Indian players in the match against Australia, ICC fined

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला सिडनी में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ भारत सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 375 रन का लक्ष्य रखा था और भारत निर्धारित 20 ओवर में 308 रन ही बना सकी।

मैच के बाद आईसीसी ने नियमों का उल्लंघन करने की वजह से टीम इंडिया पर 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। आईसीसी के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों पर यह जुर्माना स्लो ओवर रेट की वजह से लगा है।

ये भी पढ़ें - न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम का 7वां सदस्या पाया गया कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी मुश्किलें

अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया पर तय समय के अनुसार एक ओवर कम फेंकने पर जुर्माना लगाया है और कोहली ने इस गलती को स्वीकार कर लिया है जिस वजह से इस पर आगे कर्रवाही नहीं होगी।

ये भी पढ़ें - आरसीबी में शामिल होना चाहता है इंग्लैंड फुटबॉल टीम का कप्तान, कोहली ने दिया मजेदार जवाब

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहकर्मियों के आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के अनुसार एक ओवर कम डालने का जुर्माना सभी खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत है। 

ये भी पढ़ें - AUS vs IND 1st ODI : भारतीय टीम की परफॉर्मेंस देखकर भड़के हरभजन सिंह, गेंदबाजों के बारे में कह दी ये बात

उल्लेखनीय है, ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 375 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शिखर धवन को छोड़कर भारतीय शीर्ष क्रम फेल रहा। मयंक अग्रवाल ने 22, कोहली ने 21, अय्यर ने 2 और राहुल ने 12 रन बनाए। ये सभी खिलाड़ी तेजी से रन बनाने के प्रयास में जल्दी ही अपना विकेट खो बैठे। भारत की ओर से सबसे अधिक 90 रन की पारी हार्दिक पांड्या ने खली, वहीं धवन ने 74 रन बनाकर उनका साथ दिया, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरोन फिंच ने 114 और स्टीव स्मिथ ने 105 रन की शतकीय पारी खेली थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर तक पहुंचाने में ग्लेन मैक्सवेल ने भी 19 गेंदों पर 45 रनों की धुआंधारी पारी खेली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड