Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ट्राई सीरीज के बेहद रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को दी शिकस्त

इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ जीत की हैट्रिक भी लगा दी।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 18, 2018 10:23 IST
जिम्बाब्वे टीम- India TV Hindi
जिम्बाब्वे टीम

जिम्बाब्वे ने तिसारा परेरा की शानदार पारी के बावजूद ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में बेहद रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 12 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ जीत की हैट्रिक भी लगा दी। जिम्बाब्वे की तरफ से टेंडी चतारा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 33 रन देकर चार विकेट लिये जिसमें तिसारा परेरा का कीमती विकेट भी शामिल रहा। श्रीलंका के सामने 291 रन का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 48.1 ओवर में 278 रन पर आउट हो गयी।

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिकंदर रजा की 67 गेंदों पर खेली गयी 81 रन की पारी तथा सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मास्कादजा (73) के अर्धशतक की मदद से छह विकेट पर 290 रन बनाये थे। कुशल परेरा (80) और एंजेलो मैथ्यूज (42) की पारियों से श्रीलंका का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 181 रन था। तिसारा परेरा ने यहां से जिम्मेदारी संभाली और 37 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 64 रन बनाये। 

लेकिन जब टीम को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे तभी वो 9वें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गये। चतारा ने जल्द ही अंतिम बल्लेबाज को आउट करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलायी। जिम्बाब्वे ने इस तरह से श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखा। उसने पिछले साल श्रीलंका को उसकी सरजमीं पर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-2 से हराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement