Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बतौर चयनकर्ता मेरे करियर में कोहली, अश्विन और विजय सबसे सही चयन – श्रीकांत

 श्रीकांत ने कहा है कि कोहली उनके कार्यकाल के दौरान शीर्ष चयन में से एक हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 30, 2020 18:00 IST
Srikanth and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Srikanth and Virat Kohli

भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली ने दिन दूनी रात चौगुनी सफलता हासिल की है। सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशी पिचों पर भी विराट कोहली ने अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए हैं। जिसके चलते पूरे विश्व में लोग उनकी बल्लेबाजी के कायल हैं। इतना ही नहीं कई क्रिकेट पंडित मैदान में कोहली की बल्लेबाजी और खेल के प्रति उनकी आक्रामकता की तारीफ भी करते हैं। इस तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों में कोहली का समर्थन करने वालों में से एक तत्कालीन चयनकर्ता प्रमुख क्रिस श्रीकांत हैं। श्रीकांत ने कहा है कि कोहली उनके कार्यकाल के दौरान शीर्ष चयन में से एक हैं।

श्रीकांत ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, "एक चयनकर्ता के रूप में विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय, मेरे लिए शीर्ष चयन है। जिस तरह से उन्होंने खुद का विकास किया है और वे आगे बढ़े हैं, उन पर मुझे बहुत गर्व है।"

हाल में, इंग्लैंड के महान बल्लेबाज इयान बॉथम ने भी कहा था कि भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए कोहली परफेक्ट खिलाड़ी हैं और अगर वह इस समय क्रिकेट खेल पाते तो उनके खिलाफ खेलना पसंद करते।

बॉथम ने कहा था, "विराट कोहली विरोधियों से मैच खींच लाते हैं। वह अपने खिलाड़ियों के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। अगर मैं खेल पाता तो उनके खिलाफ खेलना पसंद करता। वह भारतीय क्रिकेट को आगे की तरफ ले जाने के लिए एकदम सही शख्स हैं।"

गौरतलब है कि कोरोना और लॉकडाउन के चलते कोहली घर में एक्सरसाइज़  करते नजर आ रहे हैं। खुद को खेल के लिए फिट रखने के चलते वो घर में ही वेट लिफ्टिंग, लेग 180 डिग्री लेग एक्सरसाइज़ करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो का उन्होंने कैप्शन दिया और लिखा, "180 डिग्री लैंडिंग का मेरा पहला शॉट, टॉप ट्रेनिंग!"

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी, उथप्पा ने बताया नाम

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब तक वनडे क्रिकेट में 43 और टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक जड़े हैं। जिसके चलते उनके कुल 70 शतक हो चुके हैं। ऐसे में उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि कोहली अभी कई सालों तक टीम इंडिया के लिए खेलते रहेंगे। जिसके चलते कई क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों का मानना है कि वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement