Friday, May 17, 2024
Advertisement

हमने भारत को मौके दिये : डुप्लेसिस

राजकोट: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने आज कहा कि उनकी टीम ने इंदौर वनडे में अपनी लय गंवायी और इस बीच कुछ गलतियां करके भारत को आत्मविश्वास हासिल करने का मौका दिया। डुप्लेसिस ने

Bhasha
Updated on: October 17, 2015 19:17 IST
हमने भारत को मौके दिये...- India TV Hindi
हमने भारत को मौके दिये : डुप्लेसिस

राजकोट: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने आज कहा कि उनकी टीम ने इंदौर वनडे में अपनी लय गंवायी और इस बीच कुछ गलतियां करके भारत को आत्मविश्वास हासिल करने का मौका दिया।

डुप्लेसिस ने कल होने वाले तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, टीम के लिहाज से यह सबसे निराशाजनक चीज थी। हमने टी20 में 2-0 और वनडे में 1-0 से बढ़त बनाकर भारत को बैकफुट पर रखा था। हमारी लय बनी हुई थी लेकिन अब हमने उन्हें वापसी का मौका दे दिया।

उन्होंने कहा, अब श्रृंखला 1-1 से बराबर है और वे जीत दर्ज करने के बाद उनका आत्मविश्वास लौट आया है। लेकिन इसके साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगा कि दोनों टीमों ने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली। दोनों टीमें 80 प्रतिशत ही दे पायी। दोनों टीमों को अब बेहतर क्रिकेट खेलनी होगी।

डुप्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम ने भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत को संकट से बाहर निकालने का मौका दिया।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि हम धोनी के हाथों में अच्छी तरह से खेले। उसने बल्लेबाजी के लिये समय लिया। उसने शुरू में केवल क्रीज पर टिके रहने को तरजीह दी और फिर आक्रामक खेल खेला। हमने गलती करके उनके लिये काम आसान कर दिया।

धोनी ने इंदौर में 92 रन की पारी खेली जिससे भारत छह विकेट पर 124 रन से उबरकर 247 रन बनाने में सफल रहा। भारत ने बाद में यह मैच 22 रन जीता।

डुप्लेसिस ने कहा, मैं धोनी को जानता हूं। वह बेहतरीन क्रिकेटर है और सभी बेहतरीन क्रिकेटरों की तरफ उन्होंने भी अच्छी पारी खेली। अच्छे क्रिकेटर दबाव में भी बेहतर प्रदर्शन करते हैं। यदि रणनीति के हिसाब से कहें तो हम उनके हाथों में खेले।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement