1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN v WI : विंडीज ने बांग्लादेश को हरा टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

BAN v WI : विंडीज ने बांग्लादेश को हरा टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया। 

IANS IANS
Published on: February 14, 2021 17:33 IST
BAN v WI : विंडीज ने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WINDIES CRICKET BAN v WI : विंडीज ने बांग्लादेश को हरा टेस्ट सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

ढाका| ऑफ स्पिनर रखीम कॉर्नवेल (105/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया। इसके साथ ही विंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 117 रन पर ऑलआउट होने के बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे अपने घर में ही क्लीन स्वीप की शर्मिदगी का सामना करना पड़ा। विंडीज की विदेशी जमीन पर 2017 के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से कॉर्नवेल ने 105 रन देकर चार विकेट, जोमेल वारिकेन ने 47 रन देकर तीन विकेट और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 25 रन देकर तीन विकेट लिया।

IND vs ENG : पंत ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच तो सिराज ने पहली गेंद पर किया ये ख़ास कारनामा, देखें Video

बांग्लादेश की पारी में इकबाल के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। अंत में हालांकि मेहदी हसन ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। बांग्लादेश के बल्लेबाज एक भी बड़ी साझेदारी करने में असफल रहे।

बांग्लादेश की ओर से इकबाल के अलावा हसन ने 56 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31, कप्तान मोमिनुल हक ने 26, विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास ने 22, मुशफिकुर रहमान ने 14 और नईम हसन ने 14 रन बनाए। इससे पहले वेस्टइंडीज ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021