Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

C K Nayudu Trophy में इस खिलाड़ी में दिखी युवराज और रवि शास्त्री की झलक, एक ओवर में लगा दिए 6 छक्के; देखें Video

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में आंध्रा टीम के ओपनिंग बल्लेबाज वामशि कृष्णा ने रेलवे के खिलाफ मुकाबले में लगातार 6 गेंदों में छह लगाकर खुद को एलीट लिस्ट में शामिल करा लिया है। वामशि के बल्ले से इस मैच में सिर्फ 64 गेंदों में 110 रनों की पारी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 21, 2024 18:01 IST
Vamshhi Krrishna- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC/TWITTER वामशि कृष्णा

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में आंध्रा और रेलवे के बीच खेला गया मुकाबला भले ही ड्रॉ पर खत्म हो गया, लेकिन इस मैच में आंध्रा टीम के ओपनिंग बल्लेबाज वामशि कृष्णा के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली जिसमें उन्होंने लगातार 6 गेंदों में छह छक्के लगाने का कारनामा करने के साथ खुद को भारतीय बल्लेबाजों की एक एलीट लिस्ट में शामिल कर लिया है। वामशि के बल्ले से इस मुकाबले में सिर्फ 64 गेंदों में 110 रनों की विस्फोटक पारी देखने को मिली।

कृष्णा ने अपना पारी में लगाए कुल 10 छक्के

वामशि कृष्णा ने अपनी 110 रनों की पारी के दौरान कुल 10 छक्के और 9 चौके लगाए जिसमें उन्होंने रेलवे टीम के लेग स्पिनर दमनदीप सिंह के ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था। उस ओवर में वामशि ने पहला छक्का स्लॉग स्वीप शॉट खेलते हुए मारा, इसके बाद दूसरा सिक्स सीधा सामने की तरफ लगाया। तीसरे छक्के को वामशि ने मिड विकेट की तरफ मारा। ओवर की चौथी गेंद जो लेग स्टंप की तरफ थी उसे भी वामशि ने छक्के के लिए पहुंचा दिया, वहीं पांचवीं गेंद पर वामशि ने डीप स्क्वेयर लेग की तरफ शॉट खेलते हुए सिक्स लगाया, जबकि ओवर की आखिरी गेंद को वामशि ने मिड विकेट की तरफ शॉट खेलने के साथ छक्के के लिए पहुंचाया। हालांकि वामशि कृष्णा की इस शानदार पारी के बावजूद आंध्रा की टीम इस मुकाबले में 378 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इससे पहले रेलवे की तरफ से भी मैच में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने 865 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था।

शास्त्री ने रणजी तो युवराज ने टी20 वर्ल्ड कप में किया था ये कारनामा

एक ओवर में लगातार 6 छक्के लगाने के साथ वामशि कृष्णा अब भारतीय क्रिकेट में एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनसे पहले साल 1985 में रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे की तरफ से खेल रहे रवि शास्त्री ने बड़ौदा के खिलाफ मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के लगा दिए थे। इसके ठीक 32 साल बाद युवराज सिंह ने ये कारनामा तब किया जब वह साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे थे, जिसमें उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 सिक्स लगाए थे।

ये भी पढ़ें

डेब्यू के साथ सरफराज खान की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एंट्री, दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

बुमराह की जगह किसकी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन में एंट्री, इंग्लैंड के खिलाड़ी ने बताया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement