Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस की हार के बाद कोच का बड़ा बयान, अर्जुन तेंदुलकर की बॉलिंग स्पीड पर कह दी ये बात

Arjun Tendulkar, IPL 2023: अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी स्पीड पर अभी भी चर्चा जारी है। उसी बीच उन्होंने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी से अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 26, 2023 12:27 IST
Shane Bond, Arjun Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, IPL शेन बॉन्ड और अर्जुन तेंदुलकर

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम का सफर अभी तक काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। पहले दो मुकाबले टीम हारी और उसके बाद जीत की हैट्रिक लगा दी। फिर टीम को अब बैक टू बैक दो हार झेलनी पड़ी हैं। इन सबके बीच मुंबई के सफर में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहे हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर। उन्होंने अभी तक चार मैच खेले हैं और तीन विकेट उनके नाम दर्ज हो गए हैं। वहीं अगर पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 रनों के उस एक ओवर को हटा दिया जाए तो अर्जुन ने ज्यादा निराश नहीं किया है। गुजरात के खिलाफ भी उन्होंने दो ओवर में सिर्फ 9 रन ही दिए थे। लेकिन इन सबके बीच उनकी बॉलिंग स्पीड पर काफी चर्चा हो रही है।

अब मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने भी अर्जुन की स्पीड को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह अर्जुन तेंदुलकर की गेंदों की गति बढ़ाने पर काम करेंगे जो अभी लगभग 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने 3 ओवर में 48 रन लुटाए थे जिसमें उनके एक ओवर में 31 रन बने थे। गुजरात टाइटंस के खिलाफ हालांकि उन्होंने अच्छी वापसी की तथा दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट लिया। कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच मार्क बाउचर भी अर्जुन का बचाव कर चुके थे और उस मैच के बाद भी गुजरात के खिलाफ उन्हें मौका मिला।

Arjun tendulkar, IPL 2023, MI

Image Source : PTI
अर्जुन तेंदुलकर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ रिद्दिमान साहा को किया आउट

'...उसने अच्छी गेंदबाजी की'

शेन बॉन्ड ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुंबई की हार के बाद मीडिया से बात करते हुए अर्जुन तेंदुलकर को लेकर कहा कि, पिछले मैच में जो कुछ हुआ उसके बाद उसने आज अच्छी गेंदबाजी की। इतने अधिक दर्शकों के सामने खेलना आसान नहीं होता है। हम उसकी रफ्तार बढ़ाने पर काम करेंगे लेकिन आज हमने उससे जैसा कहा था उसने वैसा ही किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने लंबे इंतजार के बाद 16 अप्रैल को उसी वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल में डेब्यू किया था जिसमें उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2013 में खेला था। उन्होंने तब दो ओवरों में 17 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। फिर सनराइजर्स के खिलाफ उनका विकेट का भी खाता खुला।

पिता सचिन को भी अर्जुन ने छोड़ दिया पीछे!

अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी की चर्चा तो हर ओर हो रही है लेकिन उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ बल्लेबाजी से भी अपनी मौजूदगी जता दी है। उन्होंने 9 गेंदों पर 13 रन बनाए और अपने एक छक्के से काफी सुर्खियां बटोरीं। अपने चौथे आईपीएल मैच में पहली बार वह बल्लेबाजी करने उतरे थे। अपनी इस पारी से उन्होंने पिचा सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। दरअसल उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने 14 मई 2008 को अपनी पहली आईपीएल पारी में 16 गेंदों पर 12 रन ही बनाए थे। पर सनथ जयसूर्या की 48 गेंदों पर 114 रनों की पारी से मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 9 विकेट से उस मैच में हराया था। हालांकि, सचिन क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं और उनका कोई जवाब नहीं है। पर एक इस छोटे से आंकड़ो के हिसाब से अर्जुन अपने पिता से आगे निकले।

यह भी पढ़ें:-

MI के खिलाड़ी ने अर्जुन तेंदुलकर के साथ की यह हरकत, सचिन के बेटे ने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब

हार्दिक पांड्या IPL के नंबर-1 कप्तान, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे; आसपास भी नहीं हैं रोहित शर्मा

आरसीबी पर केकेआर का पलड़ा भारी, पिच रिपोर्ट से हेड टू हेड रिकॉर्ड तक जानें सबकुछ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement