ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ashes 2021-22: ट्रेविस हेड ने लगाया आतिशी शतक, कंगारू टीम की ब्रिसबेन टेस्ट में पकड़ मजबूत

Ashes 2021-22: ट्रेविस हेड ने लगाया आतिशी शतक, कंगारू टीम की ब्रिसबेन टेस्ट में पकड़ मजबूत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहला टेस्ट मैच में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा है। हेड ने 85 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से सेंचूरी पूरी की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 09, 2021 16:18 IST
Travis Head- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Travis Head hits third Test century of career

Highlights

  • एशेज सीरीज के पहला टेस्ट मैच में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा
  • ट्रेविस हेड ने 85 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से सेंचरी पूरी की
  • हेड की इस शानदार पारी की बदौलत पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ बेहद मजबूत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा में खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहला टेस्ट मैच में  मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा है। हेड ने मैच के दूसरे दूसरे दिन आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। हेड ने 85 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से सेंचूरी पूरी की। यह ट्रेविस हेड के करियर का तीसरा टेस्ट शतक है। साथ ही एशेज सीरीज में हेड अपना पहला शतक लगाया। टेस्ट क्रिकेट में कंगारू टीम के लिए यह 9वां सबसे तेज शतक है।

हेड की इस शानदार पारी की बदौलत पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ बेहद मजबूत हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बना लिया है। कंगारू टीम की कुल बढ़त 196 रनों की हो चुकी है। ट्रेविस हेड 112 रन और स्टार्क 10 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। हेड के अलावा सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 94 जबकि युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने 74 रनों की पारी खेली।

 इससे पहले मैच के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का पहला विकेट 10 रन के स्कोर पर मार्कस हैरिस के रूप में गिरा था, जो महज 3 रन बनाकर ओली राबिन्सन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और युवा मार्नस लाबुशाने ने कंगारू टीम को संभाला। दोनों के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई। मार्नस लाबुशाने 74 और डेविड वॉर्नर 94 रन बनाकर आउट हुए। वहीं स्मिथ, कैरी और कमिंस ने 12-12 रनों का योगदान दिया।  बता दें कि मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी महज 147 रनों पर सिमट गई थी।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022