Sunday, May 19, 2024
Advertisement

टेस्ट मैच के लिए हुआ टीम का ऐलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

Written By: Govind Singh
Published on: July 03, 2023 14:39 IST
Australia cricket team - India TV Hindi
Image Source : PTI Australia cricket team

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 43 रनों से हरा दिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। वहीं, पहले टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। पांच टेस्ट की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 से आगे है। अब ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम से स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

इस प्लेयर को लगी चोट 

ऑस्ट्रेलियाई के अनुभवी स्पिनर नाथन लायन पिंडली की समस्या के कारण एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 100वां टेस्ट मैच खेला था। अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। नाथन ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह  

नाथन लायन की जगह लेने के लिए टीम में पहले  से ही टॉड मर्फी मौजूद हैं। मर्फी ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में औसत से 14 विकेट लिए थे। लायन ने उनके लिए कहा कि उनकी स्टॉक बॉल इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी अच्छी है। हमने देखा है कि भारत स्पिन गेंदबाजी करने के लिए यकीनन सबसे कठिन जगह है। वहां उसने अच्छा किया है, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए एक अलग चुनौती होगी।

इस खिलाड़ी को किया गया बाहर 

एशेज सीरीज के लिए बाकी बचे तीन मैचों के लिए बल्लेबाज मैथ्यू रैनशॉ को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। लेकिन वह इंग्लैंड में ही रहेंगे और किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को चोट लगती है, तो उनका उपयोग किया जा सकता है। जबकि बैक-अप गेंदबाज माइकल नेसर और रिजर्व कीपर जिमी पीरसन भी टीम के साथ बने रहेंगे। 

एशेज टेस्ट के बाकी बचे मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, जिमी पीरसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement