Monday, April 29, 2024
Advertisement

हारे हुए मैच में चमका ये बांग्लादेशी बल्लेबाज, डेब्यू पर टीम इंडिया के खिलाफ बना गया अनोखा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के एक बल्लेबाज ने टीम इंडिया के खिलाफ चौथे दिन बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 17, 2022 18:10 IST
Zakir Hasan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Zakir Hasan

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है। तीसरे दिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया था। चौथे दिन के अंत तक बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं। पूरे दिन में बांग्लादेश ने कुल 230 रन बनाए। अब टीम इंडिया यह मैच जीतने से महज 4 विकेट दूर है। वहीं बांग्लादेश को अभी 241 रन और बनाने हैं। लेकिन बांग्लादेश के एक बल्लेबाज ने मैच के तीसरे दिन एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

बांग्लादेशी बल्लेबाज ने बनाया रिकॉर्ड

बांग्लादेश के ओपनिंग बल्लेबाज जाकिर हसन टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। जाकिर ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन 224 गेंदों में 100 रन बनाए। जाकिर ने मैच के तीसरे दिन अंतिम सत्र में मजबूत डिफेंस दिखाया था लेकिन शनिवार को उन्होंने खूबसूरत शॉट्स खेलते हुए टेस्ट शतक पूरा किया।

ये बल्लेबाज कर चुके हैं कमाल

इससे पहले पूर्व कप्तान अमीनुल इस्लाम ने बांग्लादेश के भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक (वर्ष 2000 में 145), मोहम्मद अशरफुल (2001 में 114 रन) और अबुल हसन (2012 में 113 रन) ने अपने पदार्पण टेस्टों में शतक बनाया था। जाकिर ने 219 गेंदों में अपना शतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी को आगे नहीं खींच सके और रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर स्लिप में विराट कोहली को कैच थमा बैठे। बांग्लादेश ने चौथे दिन स्टंप्स तक 272/6 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए अभी 241 रन की जरूरत है।

अच्छी शुरुआत के बाद डगमगाई बांग्लादेश की पारी

तीसरे दिन बांग्लादेश ने 42 रन बना लिए थे और जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ दोनों ही ओपनर जाकिर और शंटो अच्छी लय में दिखे। पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों को कोई भी विकेट नहीं मिला। फिर लंच के कुछ ही देर बाद उमेश यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा और टीम इंडिया को सफलता दिला दी। इसके बाद अक्षर ने यासिर अली, कुलदीप ने लिटन दास और अश्विन ने शतकवीर जाकिर को पवेलियन भेज दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement